आईपीएस अफसरों के प्रदेश में ताबड़तोड़ तबादले, कई अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आईपीएस अफसरों के बड़ी संख्या में तबादले किए गए हैं। आने वाले पंचायत चुनाव और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए यह परिवर्तन किया गया है। इसमें प्रदेश के कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

वाराणसी और कानपुर को मिले पहले पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नरेट की शुरुआत वाराणसी और कानपुर में भी कर दी गई है। ए सतीश गणेश को वाराणसी और असीम अरुण को कानपुर का पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। इन क्षेत्रों में अब पुलिस कमिश्नरेट के आधार पर पूरा कामकाज होगा। इससे पुलिस प्रशासन को ज्यादा मजबूती से काम करने में मदद मिलेगी।

इन अधिकारियों के हुए तबादले

एसएसपी वाराणसी अमित पाठक को गाजियाबाद भेजा गया है। अखिलेश कुमार मीणा और अनिल सिंह को वाराणसी में नियुक्त किया जाएगा। रेलवे में डीआईजी पुष्पांजलि को नोएडा, मनोज कुमार और आकाश कुलहरी को कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त के तौर पर नियुक्त किया जाना है। इसके अतिरिक्त आयुष मोर्डिया को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

आगरा, बरेली और वाराणसी में भी बदलाव

पूरे प्रदेश के आईपीएस अफसरों का भारी संख्या में तबादला हुआ है। इसमें लखनऊ के ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा को आगरा रेंज, रमित शर्मा को बरेली रेंज और एसके भगत को वाराणसी रेंज का आईजी बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त जे रविंदर गौड को मिर्जापुर, योगेंद्र कुमार को झांसी, दीपक कुमार को अलीगढ़ और शलभ माथुर को मुरादाबाद रेंज का डीआइजी ने किया गया है। इनके अलावा अन्य कई अधिकारी का भी तबादला हुआ है।

जिनमें किरीट कुमार राठौर को पीलीभीत, बबलू कुमार को एटीएस में, कलानिधि नैथानी को अलीगढ़, मुनिराज को आगरा, दिनेश कुमार को गोरखपुर, सचिंद्र पटेल को कुशीनगर, शैलेंद्र पांडे को अयोध्या, बृजेश कुमार सिंह को इटावा, आकाश तोमर को प्रतापगढ़ और सुजाता को बहराइच का कप्तान बनाया गया है।

पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार किसी भी तरह की ढीली नहीं बरतना चाह रही है। इसीलिए सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। कई संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में संबंधित अधिकारियों को भेजकर शांति व्यवस्था स्थापित करने की कोशिश है।

पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, हो सकता है महत्वपूर्ण ऐलान

Previous article

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, 4 चरणों में होंगे चुनाव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured