featured यूपी

आज तय होगा यूपी पुलिस के मुखिया का नाम, DGP की रेस में मुकुल गोयल सबसे आगे

आज तय होगा यूपी पुलिस के मुखिया का नाम, DGP की रेस में मुकुल गोयल सबसे आगे

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस के नए मुखिया के नाम पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुहर लगाएंगे। इस दौरान मुकुल गोयल के नाम पर मुहर लगने की चर्चा सबसे तेज है। मंगलवार को दिल्ली में संघ लोक सेवा आयोग की हुई बैठक में अगले डीजीपी को लेकर तीन अधिकारियों का पैनल तय कर दिया गया है। इस खास बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी शामिल थे।

प्रदेश में इस बार भी नए डीजीपी के चयन में वरिष्ठता सूची को ही वरीयता दी गई है। जिसकी वजह से नए डीजीपी की रेस में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात 1987 बैच के आइपीएस अधिकारी मुकुल गोयल सबसे आगे हैं। इसके अलावा इसी बैच के आइपीएस और वर्तमान डीजी ईओडब्ल्यू डॉ. आरपी सिंह का नाम भी शामिल हैं। दोनों ही असफरों ने मंगलवार शाम सीएम योगी से मुलाकात की।

बता दें कि मुकुल पूर्व में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जैसे अहम पद पर तैनात रह चुके हैं, जबकि डॉ. आरपी सिंह वर्तमान में डीजी ईओडब्ल्यू व एसआइटी हैं, साथ ही कई अहम जांचों को अंजाम तक पहुंचा चुके हैं।

वहीं, इस सूची में एक और नाम शामिल हैं, वो नाम संघ लोक सेवा आयोग के पैनल में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात 1986 बैच के आइपीएस अधिकारी नासिर कमाल का नाम भी शामिल है।

गौरतलब है कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सुलखान सिंह, ओपी सिंह व उनके बाद हितेश चंद्र अवस्थी को भी वरिष्ठता के क्रम के आधार पर डीजीपी बनने का अवसर मिला था। 30 जून को नौ आइपीएस अधिकारियों समेत 21 राजपत्रित अधिकारी रिटायर होंगे। इनमें 12 पीपीएस अधिकारी शामिल हैं।

Related posts

सीएम रावत ने मुख्यमंत्री आवास में शासन के उच्चाधिकारियों से कोविड – 19 के सम्बन्ध में अध्यतन जानकारी ली

Rani Naqvi

अर्लट पर दिल्ली, खुरासान गुट के दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका

Rahul srivastava

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को बताया इकोनॉमी ठीक करने का मंत्र

Trinath Mishra