featured खेल

‘गुरू’ और ‘चेले’ के बीच आज कांटे का मुकाबला, जानें क्या हैं आंकड़े

dhoni pant e1618034132216 ‘गुरू’ और ‘चेले’ के बीच आज कांटे का मुकाबला, जानें क्या हैं आंकड़े

विश्व की सबसे बड़ी T-20 लीग IPL 2021 की शुरूआत हो चुकी है। जिसमें सीजन का दूसरा मुकाबला आज मुबंई में शाम 7:30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। बता दें ये मुकाबला बेहद की रोमांचक होने वाला है, दिग्गजों का कहना है कि शुरूआती मैचों में से ये मैच सबसे जबरदस्त होगा।

जब आमने-सामने होंगे गुरू-चेला

सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आज इस सीजन का दूसरा मुकाबला खेलके अपने अभियान की शुरूआत करने वाली हैं। सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी की सुपर किंग्स और नए कप्तान नियुक्त हुए ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने जा रहे इस मुकाबले को गुरू और चेले के बीच की टक्कर भी माना जा रहा है। वहीं ऋषभ पंत ने जारी एक बयान में कहा है कि धोनी के सिखाए गुणों से ही उन्हे हराने की कोशिश रहेगी।

किसका पलड़ा कितना भारी

बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो उनके पास ताबड़तोड़ बल्लेबाज शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और पंत जैसे कमाल के बल्लैबाज हैं। वहीं शिखर धवन पिछले सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे, जिन्होने 618 रन पूरे सीजन में बनाए थे। तो दूसरी ओर चेन्नई की टीम में विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी हुई है, जिससे टीम और मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। चेन्नई के पास जहां ओपनर ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, आबंति रायडू हैं तो मध्य क्रम में खुद कप्तान धोनी, ब्रावो, मोइन अली और सैम करन जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं।

क्या कहते दोनों टीमों के आंकड़े ?  

IPL में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए हैं। जिनमें से चेन्नई ने 15 जबकि दिल्ली ने 8 मैच जीते हैं। और पिछले पांच मैचों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है जहां उसने 3 मुकाबले जीते हैं।

Related posts

जल संसाधन मंत्रालयः ‘जल बचाओ, वीडियो बनाओ, पुरस्कार पाओ’ के पहले पखवाड़े के विजेताओं के नाम घोषित किए गए

mahesh yadav

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति खेम सिंह गिल का 89 साल की उम्र में निधन

Trinath Mishra

विकास के नाम पर बुआ ने बनवाए केवल पत्थर : अखिलेश यादव

shipra saxena