featured खेल देश भारत खबर विशेष

IPL- 2021 का पूरा शेड्यूल जारी, 9 अप्रैल से होगा आगाज

IPL 1 IPL- 2021 का पूरा शेड्यूल जारी, 9 अप्रैल से होगा आगाज

मुंबई: बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बैठक के बाद रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने वीवो इंडियन प्रीमियर लीग का ऐलान कर दिया है। IPL के सभी मैच इंडिया में ही होंगे। आईपीएल करीब दो साल बाद भारत लौटा है। इस बार देश के सिर्फ छह शहरों में ही मैच खेले जाएंगे। इनमें से मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद और बेंगलुरु शामिल हैं।

MI और RCB की बीच होगा पहला मुकाबला

आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से चेन्नई में होगी। सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। तो वहीं दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानिकी अहमदाबाद में आईपीएल के प्लेऑफ मैच के साथ ही फाइनल भी यहां खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 30 मई को होगा। हर टीम चरण में चार शहरों मे मैच खेलेगी।

लीग में होंगे कुल 56 मैच

56 लीग मैचों में चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरु में 10-10 मैच होंगे तो वहीं दिल्ली और अहमदाबाद में सिर्फ 8-8 मैच होंगे। इसके अलावा लीग स्टेज में प्रत्येक टीम मैदानों पर मुकाबले खेलेंगी। कुल लीग मैचों में चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरू में 10-10 मैच होंगे तो वहीं अहमदाबाद में कुल 8 मुकाबले खेले जाएंगे।

आईपीएल मैच न्यूट्रल वैन्यू पर जाएंगे खेले

गौरतलब है कि इस बार के आईपीएल में दिलचस्प यह है कि सभी मैच न्यूट्रल वैन्यू पर खेले जाएंगे। कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई मुकाबला नहीं खेलेगी। हर टीम छह में से चार मैदानों पर अपने लीग स्टेज के मैच खेलेगी।

Related posts

कोविंद के साथ काम करना सौभाग्य की बातः प्रधानमंत्री

Srishti vishwakarma

सेक्स चेंज कराने की वजह से नौसेना से निकाले गए नाविक मनीष गिरि

Rani Naqvi

केंद्र सरकार ने लिया स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ा फैसला, जुर्माने के साथ होगी सजा

Rani Naqvi