featured खेल

IPL में इनके नाम है, सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड

IPL में इनके नाम है, सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड

लखनऊ: IPL 2008 से लेकर 2021 तक का एक लंबा सफर पूरा कर चुका है। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करके रिकॉर्ड बनाए हैं। सबसे कम इनिंग में 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची भी बड़ी दिलचस्प है।

इन्होंने बनाए सबसे तेज हजार रन
  1. शॉन मार्श- आईपीएल में शॉन मार्श में सबसे तेज हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। उन्होंने मात्र 21 इनिंग में यह कारनामा कर दिखाया। उनके IPL करियर की बात करें तो उन्होंने 71 मैच में 2477 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं।
  2. लिंडन सिमंस- सिमंस ने आईपीएल में मात्र 23 इनिंग में 1000 रन बना दिया। आईपीएल में उन्होंने कुल 29 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 1000 से अधिक रन उनके नाम दर्ज हैं। उनका आईपीएल करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा, लेकिन इस सूची में इस वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने अपनी जगह बनाई है।

    यूपी 14 IPL में इनके नाम है, सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड
    लिंडन सिमंस
  3. मैथ्यू हेडन- इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया। मात्र 25 इनिंग में उन्होंने हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया है। आईपीएल में उनके नाम 8 अर्धशतक के साथ 1107 रन दर्ज हैं।
  4. जॉनी बेयरस्टो- इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने IPL में भी खूब धमाल मचाया हुआ है। इस सीजन वह सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं। पिछले मुकाबले में उन्होंने आईपीएल करियर में हजार रन बनाने का रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया। मात्र 26 इनिंग में उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया।
  5. क्रिस गेल- IPL की कोई भी सूची बिना क्रिस गेल के पूरी नहीं होती। इस लिस्ट में भी पांचवें नंबर पर यूनिवर्स बॉस का नाम लिखा हुआ है। जिन्होंने आईपीएल की 27 इनिंग में 1000 रन बना लिए थे। क्रिस गेल के आईपीएल आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 138 से अधिक मुकाबले खेले हैं, जिनमें 4891 रन उनके नाम दर्ज हैं। क्रिस गेल ने सर्वाधिक 6 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं।

Related posts

भारत में ट्रेन हादसों को अंजाम देने वाला नेपाल से किया गया गिरफ्तार

kumari ashu

आज दीपों को अयोध्या ले जाने वाले वाहन को रवाना करेंगे सीएम योगी, 12 बजे पहुंचेगे गोरखपुर

Rahul

शपथ ग्रहण आज, देखें नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में क्या होगी खास बात

bharatkhabar