November 28, 2021 6:13 am
Breaking News featured खेल

आईपीएल: राजस्थान ने दी मुंबई को तीन विकेट से मात,जीत के हीरों बने गौतम

05 13 आईपीएल: राजस्थान ने दी मुंबई को तीन विकेट से मात,जीत के हीरों बने गौतम

जयपुर। आईपीएल के 11वें संस्करण के 21वें मैच में भिड़े राजस्थान रॉयल्यस और मुंबई इडियंस के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला। इस मैच में राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने सात विकेट खोकर 167 रन बनाए और राजस्थान के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा। इसका पीछा करने उतरी राजस्थान ने सात विकेट खोकर 19.4 अोवर में 168 रन का लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

मैच के आखों देखे हाल की बात करे तो मुंबई की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे सुर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए और उनके साझेदार इशान किशन ने 42 गेंदों पर 58 रन बनाते हुए दूसरे विकेट के लिए 129 रन जोड़े,लेकिन मुंबई अंतिम गेंदों पर केवल 37 रन बना पाया और इस बीच उसने छह विकेट गंवाये। इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 21 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के संजू सैमसन ने  39 गेंदों पर 52 और बेन स्टोक्स ने 27 गेंदों पर 40 रन बनाते हुए 72 रन जोड़े। 05 13 आईपीएल: राजस्थान ने दी मुंबई को तीन विकेट से मात,जीत के हीरों बने गौतम

साझेदारी के बावजूद रायल्स आखिरी ओवरों तक बैकफुट पर दिख रहा था। गौतम ने तब जिम्मा संभाला जब टीम को 17 गेंदों पर 43 रन चाहिए थे और फिर मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाकर टीम का स्कोर 19.4 ओवर में सात विकेट पर 168 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया। मैच के नायक 29 वर्षीय आलराउंडर गौतम रहे, जिन्होंने मुशफिकुर रहमान की 18वें ओवर की अंतिम दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाया और फिर जसप्रीत बुमराह के अगले ओवर में भी दो चौके लगाए।

रायल्स को आखिरी ओवर में दस रन की दरकार थी. गौतम ने हार्दिक पंड्या पर पहले चौका और फिर मिडविकेट पर विजयी छक्का लगाया। रायल्स की यह छह मैचों में तीसरी जीत है जबकि पहले तीन मैच गंवाने वाली मुंबई की टीम की यह पांच मैचों में चौथी हार है। रायल्स ने पारी का आगाज करने के लिये उतरे राहुल त्रिपाठी ने 9 और कप्तान अंजिक्य रहाणे ने 14 रन बनाकर पावरप्ले में आउट हो गए।  त्रिपाठी ने कृणाल पंड्या की गेंद पर मिड आन पर आसान कैच थमाया तो रहाणे ने लंबा शाट खेलने के प्रयास में मिडविकेट पर कैच दिया।

Related posts

बीमार पत्नी को छोड़ भष्ट्राचार के आरोप का सामना करने पाक नहीं लौटेंगे नवाज शरीफ

rituraj

हिमाचल के सुंदरनगर में खाई में गिरी स्कूल बस, सवार थे 40 से ज्यादा बच्चे

shipra saxena

जाने देश के किन-किन राज्यों में देखने को मिला किसानों के रेल रोको आंदोलन का असर

Rani Naqvi