WhatsApp Image 2018 03 21 at 4.07.23 PM IPL: गंभीर की घर वापसी, सात साल बाद दिल्ली के लिए खेलेंगे मैच

नई दिल्ली। आईपीएल के 11वें संस्करण में इस बार दर्शको को बहुत कुछ अलग देखने को मिल सकता है। दरअसल इस बार कई खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में गए हैं, जिनमें से एक हैं गौतम गंभीर। आईपीएल के चार संस्करण दिल्ली डेयरजेविल्स की तरफ से खेलने वाले गंभीर चौथे संस्करण से कोलकाता नाईराइडर्स में शामिल हो गए थे, लेकिन इस बार उनकी घर वापसी हो गई है और उनका बल्ला इस बार के आईपीएल में दिल्ली के  लिए रन बनाएगा। दरअसल उनका दिल्ली में आने का मकसद उनकी कप्तानी से जुड़ा है। गंभीर ने केकेआर को अपनी कप्तानी में साल 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जिताया था इसलिए इस बार दिल्ली ने ज्यादा बोली लगाते हुए उन्हें अपने पाले में कर लिया है।WhatsApp Image 2018 03 21 at 4.07.23 PM IPL: गंभीर की घर वापसी, सात साल बाद दिल्ली के लिए खेलेंगे मैच

गौतम गंभीर के अलावा लेग स्पिनर अमित मिश्रा और भारत को हाल ही में अंडर-19 विश्वकप जिताने वाले मनजोत कालरा को भी दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीद लिया है। दिल्ली की तरफ से दोबारा खेलने को लेकर गोतम गंभीर ने कहा कि मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं और खुद पर गर्व महसूस करता हूं क्योंकि मुझसे बचपन में क्रिकेट की शिक्षा लेने वाले में मेरे दो छात्र इस बार दिल्ली की टीम में ही हैं। बता दें कि गंभीर ने केकेआर के लिए बतौर कप्तान और ओपनर और बतौर लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल के इतिहास के दूसरे और भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज के रूप में अपनी छाप छोड़ी।

वहीं मनजोत कालरा ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिला चैंपियन बना अपनी चमक दिखाई। अपने अनुभव के साथ आईपीएल 11 में गंभीर और अमित मिश्रा दमदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं। मेरा मानना है जब तक गंभीर और अमित मिश्रा खेल रहे हैं तब ये दोनों टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। केकेआर टीम की तरफ से गंभीर ने काफी पैसे कमाए है, लेकिन वह चाहते हैं उनकी विदाई भी उसी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के साथ उसी शानदार ढंग से हो जिसके साथ उन्होंने आईपीएल में आगाज भी किया था।

लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के चलते बुधवार को भी नहीं हुआ कोई काम

Previous article

पक्षपात के चलते रावड़ी देवी ने किया नेताओं संग धरना प्रदर्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.