featured खेल देश

IPL 2022: 26 मार्च से शुरू आईपीएल लीग, 29 मई को फाइनल

इस तारीख से शुरू होगा IPL 2021 का दूसरा फेज...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी है। आईपीएल 2022  (IPL 2022) में टीम इस बार 26 मार्च शनिवार से शुरू हो रही है जो 29 मई तक मुंबई और पुणे के कुल 4 मैदानों में खेली जाएगी साइंस के लिए सबसे बड़ी खबर यह है कि इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी दे दी गई है। हालांकि शुरुआत में स्टेडियम में कुल क्षमता के 40% दर्शकों को ही स्टेडियम में बैठकर मैच देखने के लिए एंट्री दी जाएगी। अगर कोरोना की रफ्तार काबू में रहती है, तो दर्शकों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है।

लीग में 10 टीमें लेंगी हिस्सा

आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। वहीं गुरुवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद यह जानकारी साझा की गई कि बैठक में निर्णय लिया गया है। कि आईपीएल के लिए का चरण आयोजन महाराष्ट्र में किया जाएगा। जिसमें मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच आयोजित किए जाएंगे। पहले बताया गया था कि आईपीएल लीग के मैचों के लिए चार स्टेडियम को चुना गया है। जिसमें वानखेड़े में 20, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15, डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) मैदान में 15 मैच खेले जाएंगे।

लीग में दो नई टीमें शामिल

वहीं इस बार आईपीएल लीग में दो नई टीमें लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स कुछ शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक दर्शकों की संख्या महाराष्ट्र सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार जारी की जाएगी हालांकि शुरुआती तौर पर स्टेडियम की 40% क्षमता के आधार पर दर्शकों को मैच देखने की अनुमति होगी।

 

Related posts

50 साल की खोज के बाद मिला सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्लैक होल, सूर्य से 3 अरब गुना बड़ा

Rahul

ऑक्सीजन संकट के बीच पति के मुंह में सांस देती रही महिला, नहीं बची जान

Aditya Mishra

विंबलडन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सानिया, बोपन्ना हारे

bharatkhabar