rcb vs pbks IPL 2021: पंजाब किंग्स के सामने होगा रॉयल चैलेंज

IPL में हर रोज बेहद ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। वहीं सीजन का 26वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। जहां एक तरफ पंजाब की टीम चार हार और 2 जीत के साथ प्वाइंट टेबल पर छठे स्थान पर है तो दूसरी ओर तीसरे पायदान पर खड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है।

पंजाब की राह मुश्किल

पिछले मैच में KKR से 5 विकेट से हारने वाली पंजाब किंग्स के लिए आज RCB की कड़ी चुनौती का सामना करना आसान नहीं होगा, जिसकी टीम हर विभाग में अच्छी दिख रही है। CSK से एकमात्र हार को अगर छोड़ दिया जाए तो कोहली की RCB इस सीजन IPL खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

PBKS को करना होगा संघर्ष

वहीं बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो पंजाब बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर रही है। केएल राहुल को छोड़ मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। तो दूसरी ओर RCB की तरफ से विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल शानदार फॉर्म में हैं। अगर आज के मैच में पंजाब को कमाल दिखाना है तो उसके बल्लेबाजों को फॉर्म में लौटना होगा।

RCB की गेंदबाजी विभाग भी अबतक प्रभावी रही है। हर्षल पटेल जहां अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। तो मोहम्मद सिराज ने टीम को लगातार सफलताएं दिलाई है। वहीं पंजाब के गेंदबाजों में शामी को छोड़ हर गेंदबाज लय में आने की कोशिश में जुटा हुआ है।

क्या कहते हैं RCB-PBKS के आंकड़े

बात अगर IPL रिकॉर्ड की करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच अबतक 26 मुकाबले हुए हैं। जिनमें से पंजाब ने 14 मैच, जबकि बैंग्लोर ने 12 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं पिछले 5 मैचों में RCB का पलड़ा भारी रहा है, जहां उसने पंजाब को तीन बार मात दी है।

नहीं रहे आजतक के एंकर रोहित सरदाना

Previous article

बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured