featured खेल

IPL: विराट की सेना के सामने होंगे युवा कप्तान पंत

dc vs rcb IPL: विराट की सेना के सामने होंगे युवा कप्तान पंत

IPL 2021 में सीजन का 22वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच शाम 07:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल में बराबर अंकों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। पिछले मैच की हार को भुलाकर RCB आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी ओर दिल्ली ने पिछले मैच में हैदराबाद को जिस तरह से सुपर ओवर में मात दी है उसके बाद टीम के इरादे बुलंद है।

बल्लेबाजों की आज परीक्षा

दिल्ली के खिलाफ RCB को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा। टीम बीच के ओवरों में तेज गति से रन बनाने के मामले में थोड़ी कमजोर नजर आई है। दूसरी तरफ दिल्ली के पास विस्फोटक बल्लेबाज हैं। जिसमें शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस हैं। जो हर क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

गेंदबाजी दोनों की मजबूत

गेंदबाजी विभाग में दोनों टीमें एक जैसी नजर आ रही है। दिल्ली के लिए जहां कगिसो रबाडा, आवेश खान और मार्कस स्टोइनिस लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। तो बैंग्लोर के लिए पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल, सिराज शानदार फॉर्म में हैं। देखना रोचक होगा कि ऐसी गेंदबाजी के सामने किस टीम के बल्लेबाज ज्यादा धार दिखा पाते हैं।

क्या कहते हैं DC-RCB के आंकड़े

बात अगर IPL रिकॉर्ड की करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर का पलड़ा भारी रहा है। दरअसल दोनों टीमों के बीच अबतक 25 मुकाबले हुए हैं। जिनमें से बैंग्लोर को 14 मैचों में और दिल्ली को 10 मैचों में ही सफलता हाथ लगी है, वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। हालांकि पिछले 5 मैचों में दिल्ली का पलड़ा काफी भारी है, जिसमें दिल्ली ने चार मैचों में जीत हासिल की है।

Related posts

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में स्वामी की अर्जी पर स्टेटस रिपोर्ट दे पुलिस

Srishti vishwakarma

अनोखा विरोध: दिल्ली में प्रदर्शन कर चुके किसान मोदी के खिलाफ बनारस से लड़ेंगे चुनाव

bharatkhabar

स्वतंत्रता दिवस: पहली पंक्ति में बैठे दिखे कांग्रेस अध्यक्ष, गणतंत्र दिवस पर पीछे मिली थी जगह

mahesh yadav