खेल

आईपीएल अभ्यास के लिए आज चेन्नई पहुंचेगी धोनी की टीम

आईपीएल

आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से होने जा रहा है आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन कोरोना वायरस के चलते संयुक्त अरब अमीरात में कराया जायेगा। जिसको लेकर अभ्यास की तैयारी शुरू हो गई है। चेन्नई सुपर किंग की टीम अभ्यास के लिए आज चेन्नई के लिए रवाना होगी। इससे पहले टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना कोरोना टेस्ट भी कराया है। धोनी का कोरोना टेस्ट का रिजल्ट आ चुका है जिसमें वह नेगेटिव पाए गए है। सभी खिलाड़ी अपनी सेहत को लेकर सावधानी बरत रहे हैं साथ ही अभ्यास के समय भी खिलाड़ी नियमों का पालन करेंगे। बताया जा रहा है कि धोनी चार्टर्ड प्लेन से चेन्नई पहुंचेंगे। टीम की कमान धोनी के हाथ में रहेगी। धोनी की टीम चेन्नई में 1 हफ्ते अभ्यास करेगी। अभ्यास के बाद टीम यूएई के लिए रवाना होगी जहां पर इस बार का आईपीएल मैच खेला जाना है।

मीडिया और जनता के स्टेडियम में जाने पर रोक

टीम के चेन्नई पहुंचने को लेकर चेन्नई सुपर किंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्वनाथन ने बताया कि टीम के सभी खिलाड़ी शुक्रवार शाम या रात तक पहुंच जाएंगे। इसके बाद सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट तीन बार किया जाएगा। अगर वह इस दौरान नेगेटिव पाए जाते हैं तभी वह आईपीएल के लिए यूएई के लिए रवाना होंगे। आपको बता दें कि टीम का यूएई जाने के लिए 21 अगस्त का दिन तय किया गया है। सभी खिलाड़ियों के टेस्ट नेगेटिव होने के बाद ही खिलाड़ियों को चेन्नई में उतारने की अनुमति मिलेगी। विश्वनाथन ने जानकारी देते हुए कहा है कि खिलाड़ी आज शुक्रवार को पहुंचेंगे और उनका 15 अगस्त से 21 अगस्त तक ट्रेनिंग कैंप चलेगा। इसके बाद ही टीम 21 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी। उन्होंने बताया कि अभ्यास के लिए ऐतिहासिक एम ए चिदंबरम स्टेडियम को चुना गया है जिसमें खिलाड़ी अभ्यास करेंगे। अभ्यास के दौरान मीडिया और जनता के अंदर आने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

यूएई में खेला जायेगा आईपीएल

कोरोना काल के चलते इस बार आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था जिसके बाद अब इसको 19 सितंबर से कराने का फैसला लिया गया है। इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। इसके लिए तैयारियां चल रही है और सभी खिलाड़ियों का टेस्ट किया जा रहा है इससे पहले टीमें अभ्यास की तैयारियों में जुट गई है। सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं और साथ ही सावधानी भी बरत रहे हैं। आईपीएल होने को लेकर तमाम तरह के दिशा निर्देश दिए गए हैं जिनका पालन आईपीएल के दौरान किया जाएगा। इस बार बहुत सारे नियमों में भी बदलाव किया गया है जिसमें सबसे अहम बदलाव टीम के खिलाड़ियों को लेकर होगा। टीम किसी भी परिस्थिति में खिलाड़ियों को लेकर बदलाव कर सकती है इस बार आईपीएल में स्पॉन्सरशिप को लेकर भी काफी सवाल उठे हैं।

टेस्ट नेगेटिव आने पर यूएई होंगे रवाना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी फ्रेंचाइजी टीमों को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए एसओपी सौंप दिया है। आपको बता दें कि खिलाड़ी आईपीएल की तैयारियों को लेकर यूएई जाने से पहले अपने कोरोना टेस्ट भी करा रहे हैं। यूएई रवाना होने से पहले हर खिलाड़ी को कम से कम 2 कोरोना टेस्ट कराने होंगे। इसको लेकर कहा गया है कि कोई भी खिलाड़ी यूएई तभी रवाना हो पाएगा जब उसके दोनों टेस्ट नेगेटिव आएंगे। आपको बता दें कि आईपीएल का 13वा सीजन बायो सिक्योर एनवायरमेंट में खेला जाएगा और मैच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे। साथ ही सभी खिलाड़ियों द्वारा बहुत सारी सावधानियां भी अपनाई जाएगी।

10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल

आईपीएल का 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है जबकि 10 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। सभी मैच यूएई में शारजहां, दुबई और अबूधाबी में खेले जाएंगे। फ्रेंचाइजी टीमों को कोविड-19 रिप्लेसमेंट की इजाजत मिल गई है। इसके अलावा टीम डॉक्टर को अप्वॉइंट किया जाएगा जिससे खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता ना हो।

Related posts

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार चुने टीम के लिए दो उप-कप्तान

mahesh yadav

…तो क्या टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी जारी रखना चाहते थे विराट कोहली, रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा

Saurabh

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान: 15 जनवरी को साउथ अफ्रीका से पहला मुकाबला

Rahul