November 26, 2022 2:24 pm
Breaking News featured छत्तीसगढ़ देश बिहार भारत खबर विशेष

घुसपैठियों को किसी कीमत पर देश में नहीं रहने दिया जाएगा: अमित शाह

amit shah घुसपैठियों को किसी कीमत पर देश में नहीं रहने दिया जाएगा: अमित शाह

नई दिल्ली। राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अवैध रह रहे शरणार्थियों के विषय में कहा कि देश की इंच-इंच जमीन पर जितने भी ऐसे लोग रह रहे हैं हम उनकी पहचान करके अंतरराष्ट्रीय कानून के आधार पर उन्हें देश से निकाल बाहर करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में एनआरसी मुद्दे की बहस में हिस्सा ले रहे थे। उन्होंने कहा कि एनआरसी असम अकॉर्ड का हिस्सा है और भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में भी कहा था कि वह अवैध घुसपैठियों को देश से बाहर करेगी। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में भी इस बात का जिक्र किया था कि अगर उनकी सरकार  केंद्र में आती है तो वह देश में रह रहे सभी अवैध प्रवासियों और घुसपैठियों को बाहर करेगी।

उधर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स 1951 में तैयार किया गया था जिसके मुताबिक जिन लोगों ने 24 मार्च 1971 को आधी रात में राज्य में प्रवेश किया है, उन सभी को भारतीय नागरिक का दर्जा प्राप्त है। 30 जुलाई 2018 को प्रकाशित सूची में 2.9 करोड़ लोगों को शामिल किया गया, जबकि आवेदन 3.29 करोड़ लोगों ने किया था। इस सूची में 44 लाख लोगों को बाहर कर दिया गया था।

Related posts

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने पहली बार राष्ट्र को किया संबोधित

Vijay Shrer

CCTV में कैद हुए लड़की को जबरन किस करने वाली शर्मनाक घटना

Rani Naqvi

 PM Modi ने किया ‘मेरी सम्पत्ति मेरा हक’ स्वामित्व योजना का शुभारंभ  

Aditya Gupta