featured यूपी

पीसीएस-2020 के लिए शुरु होने जा रहा इंटरव्यू, जारी हुआ एडमिट कार्ड

पीसीएस-2020 के लिए शुरु होने जा रहा इंटरव्यू, जारी हुआ एडमिट कार्ड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस-2020 भर्ती के लिए आगे की प्रक्रिया को शुरु कर दिया है। इंटरव्यू के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। यह आयोग के वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा, जहां से अभ्यर्थी पूरी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं।

1 अप्रैल से 8 के बीच होगा इंटरव्यू

पीसीएस के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया को 1 अप्रैल से शुरु किया जा रहा है, जो 8 अप्रैल तक जारी रहेगी। दो अलग सत्र में इसे आयोजित किया जाना है, सुबह 9 बजे और दोपहर 1 बजे में इसे बांटा गया है। इस बार रविवार के दिन भी एक सत्र में इंटरव्यू किया जायेगा।

हर दिन 112 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जायेगा, कुल 845 लोग इसके लिए चुने गए हैं। इन्हीं के बीच से फाइनल मेरिट बनेगी। इसकी मुख्य परीक्षा जनवरी 21-25 के बीच आयोजित की गई थी। फाइनल मेरिट इस परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर बनेगी।

केंद्र पर जरूरी होगा एडमिट कार्ड

इंटरव्यू केंद्र पर एडमिट कार्ड के बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके साथ ही कोविड नियमों का भी पूरा पालन किया जायेगा। मास्क, उचित दूरी और हैंड सैनिटाइजेशन भी अनिवार्य होगा। केंद्र पर आने से पहले सभी अन्य जरूरी निर्देश भी पढ़ना होगा, जो एडमिट कार्ड के साथ ही उम्मीदवारों को दे दिया गया है।

487 पदों के लिए होनी है भर्ती

यह पीसीएस-2020 भर्ती 487 पदों के लिए होनी है, इस आखिरी पड़ाव के बाद अंतिम परिणाम जारी कर दिया जायेगा। भारी संख्या में युवाओं ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, फिर अलग-अलग पड़ाव पर प्रतिस्पर्धा बढ़ती गई और संख्या कम होती गई।

Related posts

योगी के वादे हुए फेल, गोरखपुर में घंटों रहती है बिजली की कटौती

Pradeep sharma

दुबई में लग्जरी लाइफ के सपने दिखाकर करवा देता था धर्म परिवर्तन, कई लड़कियों को बनाया शिकार

Shailendra Singh

कल झुलसा सकती है सूर्य की किरणें…जानिए क्या है वजह

shipra saxena