president, election, kovind, ramnath kovind, rastrapati bhawan
dog

पाकिस्तान में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें कोर्ट द्वारा दो पालतू कुत्तों को मौत की सजा दी गई है। जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरान है।

कुत्तों ने वकील पर किया हमला

पाकिस्तान में दो पालतू कुत्तों ने एक वकील पर हमला कर दिया । जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए। मामला पाकिस्तान के कराची है। सुबह के समय जब वकील घर के बाहर सैर करने निकला तो उस समय पालतू कुत्तों ने उस पर हमला किया । हालांकि सारी घटना पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई ।

कुत्तों के मालिक को किया गिरफ्तार

कोर्ट में मामला दर्ज होने के बाद कोर्ट ने कुत्तों के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किए। कराची की एक अदालत ने बीते शनिवार को पुलिस को दो पालतू कुत्तों के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। जिन्होंने पांच दिन पहले एक वकील पर हमला किया था। एडिश्नल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज साउथ ने मालिक हुमायूं खान की गिरफ्तारी से पहले जमानत की अपील को खारिज करने के बाद निर्देश जारी किए।

मालिक की लापरवाही आई सामने

कोर्ट द्वारा यह कहा गय कि मालिक की लापरवाही के कारण ही कुत्तों ने वकील पर हमला किया। जिनकी जान अब खतरे में है। इस बीच अदालत के आदेश के बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने संघीय जांच एजेंसी को पत्र लिखा और उनसे मालिक और उसके बेटे का नाम निकास नियंत्रण सूची में शामिल करने का अनुरोध किया ताकि वो देश से बाहर ना जा सकें।

कोर्ट में पूछे गए सवाल

अदालत ने उनके वकील से पूछा कि क्या उनके पास कुत्तों को रखने का लाइसेंस है? वकील ने अदालत के सामने तर्क किया कि घायल वकील अपने आप उठ कर वहां से चले गए थे। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है।

CCTV  में कैद हुई सारी घटना

यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। एडवोकेट मिर्जा अली अख्तर फेज, 6 डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी के पड़ोस में टहल रहे थे कि तभी दो कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया और उन्हें जमीन पर गिरा दिया। एक और आदमी, जो कुत्तों की देखभाल करने वाला मालूम पड़ता था, ने जानवरों को अली से अलग करने की बहुत कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। फुटेज में दिख रहा है कि दोनों केयरटेकर घायल वकील को सड़क पर छोड़ कर कुत्तों को ले गए. पुलिस ने कुत्तों के मालिक हुमायूं खान के खिलाफ मामला दर्ज किया और मामले में दो देखभाल करने वालों को भी नामित किया है।

NGO को देने होंगे दस लाख रुपये

वहीं, घटना में शामिल दोनों कुत्तों को लेकर कहा गया है कि उन्हें पशुचिकित्सक की मदद से तुरंत मार दिया जाएगा। हुमायूं खान के पास जो भी अन्य कुत्ते हैं, वह उन्हें किसी और को दे देंगे। इसके साथ ही खान कराची में आवारा कुत्तों के आश्रय और संरक्षण के लिए काम करने वाले एक स्थानीय एनजीओ को दस लाख रुपये डोनेट करेंगे।

बहरहाल घायल वकील मिर्जा अख्तर अली पालतू कुत्तों के मालिक हुमायूं खान को निम्नलिखित शर्तों पर माफ करने के लिए सहमत हो गए हैं। हुमायूं खान ने मिर्जा अख्तर अली से बिना शर्त माफी मांगी है।

UP Breaking: आजम खान और बेटे अब्दुल्ला को किया जाएगा सीतापुर जेल शिफ्ट

Previous article

RSS कार्यकर्ता रहे विजय अग्रवाल के नाम पर होगी सड़क: महापौर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.