October 24, 2021 11:38 am
featured दुनिया

विवाद: पाकिस्तान ने तालिबान को भेजी मदद, लेकिन ट्रक से हटाया पाकिस्तानी झंडा, कार्रवाई शुरू

talibani विवाद: पाकिस्तान ने तालिबान को भेजी मदद, लेकिन ट्रक से हटाया पाकिस्तानी झंडा, कार्रवाई शुरू

तालिबान सरकार को बने हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। ऐसे में लगातार तालिबान की ख़बरे रोज सामने आ रही है। लेकिन इस बार तालिबान ने कुछ ऐसा किया है जिससे पाकिस्तान को पूरी तरह से झटका लग गया है।

पाकिस्तान ने तालिबान को भेजी मदद

पाकिस्तान ने तालिबान के लिए मदद के रूप में रसद भेजी थी। अफगानिस्तान में नई गठित हुई तालिबान सरकार को खाद्य पदार्थों की यह मदद 17 कंटेनर ट्रकों के जरिए भेजी गई थी। लेकिन, तोरखम सीमा के जरिए लाए जा रहे इन ट्रकों में से एक पर लगे पाकिस्तान के ध्वज को तालिबान के सीमा सुरक्षा गार्डों ने हटा दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में तालिबान के अधिकारी एक ट्रक पर लगे पाकिस्तान के ध्वज को उतारते हुए दिखाई दे रहे हैं।

देखें यह वीडियो

 

 

तलिबान ने की कार्रवाई

आलोचना के बाद तालिबान ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इसे लेकर बयान भी जारी किया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुजाहिद ने कहा कि मानवीय मदद के तहत पाक की ओर से भेजे गए इन ट्रकों के साथ ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस घटना में आरोपी गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े

 

 

25 सितंबर 2021 राशिफल : जानें बारह राशियों का हाल, कैसा बीतने वाला है आपका दिन

 

पाकिस्तान ने 17 ट्रकों से भेजी थी मदद

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से तालिबान को भेजी गई इस मदद में 278 टन खाद्य सामग्री मौजूद थी। 17 ट्रकों से भेजी गई इस मदद करीब 65 टन चीनी, तीन टन दालें, 11 टन खाद्य तेल, 31 टन चावल और 190 टन आटा था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बयान किया जारी

पाकिस्तान-अफगानिस्तान सहयोग मंच के एक पदाधिकारी ने कहा कि औपचारिक रूप से सौंपने के समारोह तक माहौल बहुत सही था। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने 17 सितंबर को बताया कि उनकी सरकार ने अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार बनाने के लिए तालिबान के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

Related posts

‘एयरपोर्ट, होटल सभी जगह एक रेट में मिलेंगी मिनरल वाटर बोतलें’

Rahul srivastava

बिग ब्रेकिंग- दिल्ली में 3 से 4 आतंकी घुसे- सूत्र

Mamta Gautam

पंचतत्व में विलीन हुईं सुषमा स्वराज, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

bharatkhabar