sxckmzsdcmsmdfc ynS5GhK पाकिस्तानः खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, आर्मी कैप्टन सहित 12 जवानों की मौत

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में हालात ठीक नहीं चल रहें हैं। आए दिन आतंकी हमलों की खबरें सामने आ रही हैं। बीते मंगलवार को भी एक आतंकी हमला हुआ।

खैबर पख्तूनख्वा में हुआ हमला

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार की सुबह ही एक बड़ा आतंकी हमला हुआ। हमले के दौरान कई बड़े हादसे हुए। हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित सहित 12 जवानों की मौत की खबर सामने आ रही है। जबकि 15 से अधिक जवान घायल बताए जा रहे हैं।

कुछ जवानों को बनाया बंधक

जब पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ है। तो समय वहां पर हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक यह खबर सामने आ रही थी कि आतंकी हमले में कुछ जवानों की मौत तो कुछ घायल हो गए हैं। लेकिन अब बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया है। हालांकि अभी इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को जिम्मेदार माना जा रहा है ।

आतंकियों के खिलाफ चलाया था ऑपरेशन

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने खुर्रम इलाके में टीटीपी के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया हुआ था। इस दौरान आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। इस मिशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे । पाकिस्तानी सेना पर ये हमला हंगू में हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया है। इन्हें हाफिज दौलत खान ने बंधक बनाया है।

इससे पहले भी टीटीपी ने पाकिस्तान पर किए हैं हमले

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब टीटीपी ने पाकिस्तान पर आतंकी हमले किए हों। इससे पहले भी वह कई बार आतंकी हमले कर चुका है। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी संगठन की शुरुआत दिसंबर 2007 में 13 आतंकी गुटों ने मिलकर की थी। टीटीपी का मकसद पाकिस्तान में शरिया पर आधारित एक कट्टरपंथी इस्लामी शासन कायम करना है। ये अफगानिस्तान के तालिबान से अलग है।

हालांकि ये संगठन उनकी विचारधारा का समर्थन करता है। टीटीपी ने ही पाकिस्तान के पेशावर में 16 दिसबंर 2014 को आर्मी स्कूल पर हमला किया था। इस हमले में तकरीबन 200 मासूम बच्चों की जान चली गई थी। उसके बाद से यह लगातार हमले करता आ रहा है।

 

 

मैनपुरीः तीन युवकों ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस

Previous article

गोरखपुरः जनता दरबार में पहुंचे फरियादी, सीएम योगी को सुनाई फरियाद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured