featured दुनिया देश

युद्ध के बीच यूक्रेन छोड़कर पोलैंड भागे जेलेंस्की, रूसी मीडिया का दावा

20210605 EUP002 0 युद्ध के बीच यूक्रेन छोड़कर पोलैंड भागे जेलेंस्की, रूसी मीडिया का दावा

रूस-यूक्रेन के बीच जंग शुरू हुए 9 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला। इसी बीच यूक्रेन और रूस को लेकर नई नई खबरें सामने आ रही हैं। वहीं खबरें हैं कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की यूक्रेन की राजधानी कीव के बंकर से निकलकर पोलैंड भाग गए हैं।

युद्ध के बीच यूक्रेन छोड़कर पोलैंड भागे जेलेंस्की

रूस-यूक्रेन के बीच जंग शुरू हुए 9 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला। इसी बीच यूक्रेन और रूस को लेकर नई नई खबरें सामने आ रही हैं। वहीं खबरें हैं कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की यूक्रेन की राजधानी कीव के बंकर से निकलकर पोलैंड भाग गए हैं। हालांकि इस खबर में अभी कितनी सच्चाई है इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। रूसी मीडिया ने ये दावा किया है कि जेलेंस्की पोलैंड भाग गए हैं।

बाइडेन ने जेलेंस्की को एयरलिफ्ट करने की कही थी बात

बता दें कि दो दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि जेलेंस्की जब चाहें उन्हें यूक्रेन से एयरलिफ्ट कर लिया जाएगा। हालांकि जेलेंस्की ने इसके जवाब में कहा था कि वो किसी भी कीमत पर अपने देश के लोगों को नहीं छोड़ेंगे। जिसके बाद खबरें ये भी आईं की जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए हैं। बाद में जेलेंस्की ने इन खबरों को अफवाह बताया।

हमलों में 47 लोगों की मौत

रूसी सेना ने जपोरिझिया न्यूक्लियर पावर प्लांट पर कब्जा कर लिया है। इसके पहले यहां गोलीबारी हुई जिससे प्लांट में आग लग गई थी। रूस के सैनिकों ने प्लांट की एडमिन और कंट्रोल बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया। चेर्नीहीव में रूस हवाई हमले कर रहा है। इन हमलों में 47 लोगों की मौत हो गई है।

Related posts

गढ़वाल मंडल विकास निगम की कायाकल्प की ज्योति नीरज खैरवाल ने की तैयारी

mahesh yadav

क्या भारत को कोरोना मिल गई राहत?

Rozy Ali

श्रीराम शर्मा द्वारा रचित साहित्य अमूल्य : राजेन्द्र तिवारी

Shailendra Singh