featured दुनिया

अमेरिकी वित्तमंत्री के साथ,निर्मला सीतारमण ने मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद से निपटने को लेकर की चर्चा

Nirmala Sitharaman अमेरिकी वित्तमंत्री के साथ,निर्मला सीतारमण ने मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद से निपटने को लेकर की चर्चा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अमेरिकी दौरे पर हैं, बता दें कि अमेरिकी वित्तमंत्री के साथ बैठक की जिसमें अवैध आर्थिक गतिविधियों, धन शोधन से निपटने और आतंकवाद के आदि मुद्दों पर बातचीत की।

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट किया कि सीतारमण और येलेन ने अवैध आर्थिक गतिविधियों, धन शोधन से निपटने और आतंकवाद के मुद्दों पर बातचीत की।

इस बैठक को होने के बाद जारी बयान में कहा गया, ‘‘ हम धन शोधन से निपटने और आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने में अपने सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे। दोनों पक्ष वित्तीय अपराधों से निपटने के महत्व पर और हमारी वित्तीय प्रणालियों को नुकसान से बचाने के लिए ‘वित्तीय कार्रवाई कार्य बल’ मानकों के प्रभावी कार्यान्वयन पर सहमत हैं।

 जेरोम पॉवेल और भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी शामिल मौजूद रहे:

साथ ही कोविड-19 के बाद हुई इस बैठक में  दोनों देश सीमा पार धन के लेनदेन, भुगतान प्रणाली और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केन्द्र के विकास जैसे उभरते वित्तीय क्षेत्रों पर आगे भी भागीदारी रखने के लिये बात कही गयी। बता दें कि इस बैठक में वित मंत्री सीतारमण और येलेन के अलावा ‘फेडरल रिजर्व सिस्टम’ के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल और भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी शामिल मौजूद रहे।

कोविड-19 संकट के बाद लोगों के  जीवन और आजीविका पर पड रहे प्रभाव:

दोनों नेताओं ने कोविड-19 संकट के बाद लोगों के  जीवन और आजीविका पर पड रहे प्रभाव पर भी बात की, जारी बयान में कहा गया, ‘‘ हम सहायक नीतियों को तब तक जारी रखने में सहमत हुए जब तक कि मजबूत और समावेशी सुधार ना हो जाये।

 

Related posts

इसरो कल करेगा अब तक का सबसे बड़े प्रक्षेपण

Rahul srivastava

“घंटी की तरह बज रहा है वातावरण”  वैज्ञानिक हैरान  

Rani Naqvi

हिमाचल चुनाव LIVE: बीजेपी 41 और कांग्रेस 25 सीटों पर आगे

Vijay Shrer