featured दुनिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

1 5 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने, नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने और संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं।

1 5 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम वाशिंगटन की बाहर एक सैन्य हवाई अड्डे, संयुक्त बेस एंड्रयूज से पहुँचे, वहाँ उनके स्वागत के लिए अमेरिकी अधिकारियों, भारतीय राजनयिकों और भारतीय डायस्पोरा के सदस्यों ने किया। 2 8 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा “गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय डायस्पोरा ने दुनिया भर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।”

3 5 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

विदेशी सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला नई दिल्ली के संवादाता से कहा है कि इस द्विपक्षीय वार्ता में अफगानिस्तान के विकास के बाद मौजूदा क्षेत्रीय सुरक्षा की स्थिति और “कट्टरपंथ, चरमपंथ, सीमा पार आतंकवाद और वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क को समाप्त करने की आवश्यकता” पर चर्चा की जाएगी।

5 1 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

इस क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, मॉरिसन और सुगा के साथ, मोदी मार्च में अपनी वर्चुअल बैठक के बाद से समूह द्वारा की गई प्रगति व विकास का जायजा लेंगे और भारत-प्रशांत क्षेत्र में अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना बनाएंगे, जिसका अमेरिकी भू-राजनीतिक रणनीति में चीन का सामना करने के लिए महत्वपूर्ण हो गया है।

4 2 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अमेरिका, देखिए मोदी के भव्य स्वागत की ये तस्वीरें

Related posts

कोरोना संकट ने बदली  भ्रष्टता और असंवेदनशीलता का पर्याय बन चुकी पंजाब पुलिस की छवि

Rani Naqvi

पंचायत अध्यक्ष चुनाव में हार के बाद सपा में हो सकते हैं बदलाव, जानिए क्या है तैयारी

Aditya Mishra

अब इस बॉलीवुड स्टार की हुई दर्दनाक मौत..

Rozy Ali