featured दुनिया

कनाडा के इस शहर में पानी की जगह निकल रहा है तेल, सामनें आयी ये वजह

oil कनाडा के इस शहर में पानी की जगह निकल रहा है तेल, सामनें आयी ये वजह

कनाडा के उत्तरी क्षेत्र में बसे  कालुइट शहर के पानी की सप्लाई में ईंधन की भारी मात्रा देखने को मिल रही है बता दें कि लैब टेस्टिंग में  चौंकाने वाले परिणाम सामने आये हैं।

लाइनों में लगकर लोग ले रहे हैं पानी :

वहीं शहर में आपातकाल  घोषणा का भी ऐलान कर दिया है।  साथ ही लोगों को सरकार की तरफ से पानी मुहैया कराया जा रहा है। जिसकी वजह से हालात ऐसे हो गये हैं कि लोगों को  लाइनों में लग कर पानी लेना पड़ रहा है।

टेस्टिंग में “कई तरह के फ्यूल कम्पोनेंट:

जानकारी के मुताबिक शहर के पानी के टैंकों में से एक की टेस्टिंग में “कई तरह के फ्यूल कम्पोनेंट की उच्चतम मात्रा देखी गयी जिसमें डीजल या मिट्टी का तेल मिलने की बात कही गई।

बता दें कि कनाडा के सबसे उत्तरी क्षेत्र नुनावुट की राजधानी इकालुइट के नागरिकों ने हफ्ते के आखिर में पानी में ईंधन की बदबू होने की बात कही लेकिन तेल कहं से आ रहा है इस बात अभी पता नहीं चला है।

लोगों को पीने और खाना बनाने के लिए पानी का इस्तेमाल के लिये मना किया गया :

वहीं सरकार की तरफ से  लोगों को पीने और खाना बनाने के लिए पानी का इस्तेमाल के लिये मना किया गया है।उबालने के बाद भी पानी सही  नहीं है। आगे की जांच करने के लिए टैंक से पानी को खाली किया जा रहा है।

इस बीच, टैंकों से लोगों तक पानी भेजा जाएगा। साथ ही इकालुइट के तकरीबन  सात हजार  लोगों को सिटी अथॉरिटी से आदेश मिलेंगे कि उन्हें कब अपने पाइप फ्लश करने पड़ेगे।

 

Related posts

किसानों के बाद अब ये वर्ग भी सरकार के खिलाफ करेगा प्रदर्शन

Hemant Jaiman

भारी बारिश की वजह से तीन मकान ढहे, हादसे में हुई तीन की मौत

rituraj

जारी है तमिलनाडु के किसानों का प्रदर्शन, पीएम के सामने दिया न्यूड धरना

Rahul srivastava