January 16, 2022 1:35 am
featured दुनिया वायरल

तानाशाह KIM JONG UN ने 11 दिन तक लोगों के हंसने-रोने पर लगाया बैन !  

kim 0 तानाशाह KIM JONG UN ने 11 दिन तक लोगों के हंसने-रोने पर लगाया बैन !  

North Korea के तानाशाह शासक Kim Jong Un को उनकी अजीबो-गरीब बातों को लेकर पूरी दुनिया जानती है क्योंकि वे अकसर ही बेतुके से फरमान जारी करते रहते हैं।

यह भी पढ़े

एंथनी फौसी की WARNING : US में इस बार होगी  ‘मौत की सर्दी’

इस बार उन्होनें अपने देश में लोगों के हंसने, शॉपिंग पर जाने और शराब पीने पर पाबंदी लगा दी है। ये पाबंदी अगले 11 दिनों तक जारी रहेगी।

किम जोंग का एक और तुगलकी फरमान

किम जोंग ने ये रोक अपने पिता और देश के पूर्व शासक किम जोंग इल के निधन की 10 वीं बरसी पर लगाई है। अगर इन 11 दिनों में किसी के घर कोई मर भी जाता है तो उसे रोने या चिल्लाने की छूट नहीं है। जब तक शोक का दिन खत्म नहीं होगा, तब तक बॉडी घर में ही रहेगी। इन 11 दिनों के दौरान लोग अपना जन्मदिन भी नहीं मना सकते हैं।

जनता पर 11 दिनों का रहेगा बैन

किम जोंग उन ने अपने पिता के निधन के 10 साल पूरे होने पर उत्तर कोरिया की जनता पर 11 दिनों का बैन लगाया गया है । जो शुक्रवार से शुरू हो गया है। इस दौरान देश के लोग ना हंस सकते हैं और ना ही शराब पी सकते हैं। इतना ही नहीं अपने निजी शोक में वह जोर-जोर से रो भी नहीं सकते। पार्टी, शॉपिंग आदि पर भी सख्ती से प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए हैं।

किम जोंग के पिता की 10वीं बरसी

कोरियाई अधिकारियों ने किम जोंग इल के निधन की 10वीं बरसी पर लोगों को किसी भी तरह की खुशी न जाहिर करने का ‘सख्त आदेश’ दिया है. इल ने 1994 से 2011 तक उत्तर कोरिया पर शासन किया था। उनके निधन के बाद उनके तीसरे और सबसे छोटे बेटे किम जोंग उन उत्तराधिकारी बने।

बीते साल की अपेक्षा शोक की अवधि 1 दिन और बढ़ी

बताया गया कि प्रत्येक साल शोक की अवधि 10 दिनों की होती थी, क्योंकि ये दिया गया है। अब शोक की अवधि 11 दिन की है। 10वीं पुण्य तिथि है इसलिए इस अवधि को एक दिन बढ़ा दिया गया है। अब शोक की अवधि 11 दिन की है।

 

Related posts

सेंटर जाकर लगवाएं वैक्सीन, रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी नहीं- स्वास्थ्य मंत्रालय

Rahul

बीजेपी विधायक बुक्कल नवाब का बयान कहा- मुसलमान थे हनुमान जी

Ankit Tripathi

पानी का बकाया माफ कर केजरी बने चहेता, जानें और क्या मिला दिल्ली की जनता को?

Trinath Mishra