featured देश

31 अगस्त तक नहीं कर सकोगे हवाई यात्रा सरकार ने लगाई रोक..

flight 1 31 अगस्त तक नहीं कर सकोगे हवाई यात्रा सरकार ने लगाई रोक..

कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा हवाई यात्रा प्रभावित हो रही है। और आने वाले समय तक ऐसा ही कब तक चलता रहेगा किसी को नहीं पता । इस बीच भारत सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए 31 अगस्त तक विदेशी हावई यात्रा पर रोक लगा दी है।

flight 31 अगस्त तक नहीं कर सकोगे हवाई यात्रा सरकार ने लगाई रोक..
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसके पहले अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया था। वहीं, इसके पहले डीजीसीए द्वारा उड़ानों पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक था, जिसे 31 जुलाई किया गया और अब नए आदेश के मुताबिक देश में अंतरारष्ट्रीय उड़ानें 31 अगस्त तक प्रतिबंधित रहेंगी।अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित होने की वजह से भारत सरकार विदेश में फंसे लोगों को स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत विदेश में फंसे लोगों को चरणबद्ध तरीके से भारत लाया जा रहा है। इसके लिए एयर इंडिया की पूरी मदद ली जा रही है।

https://www.bharatkhabar.com/lk-advani-and-murli-manohar-joshi-still-not-invited-for-bhumipoojan/

कोरोना महामारी के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए शुरू किए गए ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत अब तक एयर इंडिया की 2,800 फ्लाईट्स के द्वारा तीन लाख से भी ज्यादा यात्रियों को वापस लाया जा चुका है।ट्वीट के जरिए एयर इंडिया ने कहा कि एयर इंडिया द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत 2,800 फ्लाईट्स संचालित की गई थी, जिसके द्वारा तीन लाख 80 हजार लोगों को अपने देश वापस लाया गया है।
अंतराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर बैन लगातार सरकार कोरोना से लोगों बचाने के लिए हर संभव पर्यास कर रही है।

Related posts

मोदी ने पुलिस अकादमी में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ किया योगा

Rahul srivastava

विष्णु मंत्र सुनने से बनेंगे सारे बिगड़े काम, एक बार जरूर आजमायें

Trinath Mishra

रूस और अमेरिका में पाकिस्तान को बेनकाब करेंगे राजनाथ

bharatkhabar