September 26, 2022 8:32 pm
featured दुनिया

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई ने की छापेमारी, मिले कई जरूरी दस्तावेज

donald trump Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई ने की छापेमारी, मिले कई जरूरी दस्तावेज

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर जांच एजेंसी एफबीआई ने छापेमारी की है। यह फ्लोरिडा के पाल्म बीच पर स्थित है। इस छापेमारी की जानकारी खुद डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी करके दी है।

ये भी पढ़ें :-

Threat To CM Yogi: सीएम योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर आया मैसेज

मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि यह छापेमारी उनके राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान उनकी ओर से घर लाए गए जरूरी दस्तावेजों को खोजने के लिए की गई है। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रपति कार्यकाल के अंतिम दिनों में कुछ जरूरी कागजातों को अपने घर ले आए थे।

Donald trump Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई ने की छापेमारी, मिले कई जरूरी दस्तावेज

 

रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई की छापेमारी में कई सीक्रेट दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। अब इस बात की जांच भी की जाने की बात कही जा रही है कि क्या वह इन्हें जानबूझकर घर लाए थे या वह गलती से इन्हें लेकर घर लाए थे। जिस दौरान ट्रंप के घर पर छापेमारी की गई, उस दौरान वहां उनके अलावा उनके दो वकील भी मौजूद थे।

Fbi Search At Former Us President Donald Trumps Home Mar A Lago Estate - Fbi  : डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई का छापा, पूर्व राष्ट्रपति बोले- मुझे 2024  का चुनाव लड़ने

यह देश के लिए अंधकार का समय: ट्रंप
सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है, ‘यह हमारे देश के लिए अंधकार का समय है। फ्लोरिडा के पाल्म बीच पर बने मेरे खूबसूरत घर मार ए लागो पर मौजूदा समय में एफबीआई के एजेंट मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के साथ ऐसा नहीं हुआ है।

ट्रंप ने डेमोक्रेट्स पर साधा निशाना
ट्रंप ने कहा, “यह अभियोजन पक्ष का कदाचार है, न्याय प्रणाली का शस्त्रीकरण और रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है, जो चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ मैं शामिल न हो सकूं।” हालांकि अभी तक एफबीआई की तरफ से छापेमारी की पुष्टि नहीं की है।

Former US President Donald Trump Claims, FBI Raids His Home In Florida -  पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, फ्लोरिडा में उनके घर पर FBI  ने की छापेमारी | World News

पहले भी की जा चुकी है कई ट्रंप
ट्रंप अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद अपने साथ कम से कम 15 बॉक्स सरकारी दस्तावेजों को फ्लोरिडा ले गए थे जो कि जांच का और विषय है। जॉर्जिया राज्य में 2020 के चुनाव परिणामों को उलटने के प्रयासों की भी जांच की जा रही है, जबकि न्यूयॉर्क में ट्रंप के बिजनेस की जांच की जारी है।

Related posts

रसोईघर के इस इनग्रडिएंट से छूमंतर हो जाएंगे सारे कॉकरोच, ये है इस्तेमाल का सही तरीका

rituraj

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा सांसद जीवा भाई पटेल बीजेपी में हुए शामिल

rituraj

विवादित बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के वीजे की अवधि बढ़ी

Arun Prakash