January 28, 2023 9:32 pm
featured दुनिया वायरल

65 वर्षीय महिला से ठगे 25 लाख रुपए , बोला अंतरिक्ष यात्री हूं , पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी

moon1 65 वर्षीय महिला से ठगे 25 लाख रुपए , बोला अंतरिक्ष यात्री हूं , पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी

 

एक शख्स ने खुद को अंतरिक्ष यात्री बताकर बुजुर्ग महिला से करीब 25 लाख रुपये ऐंठ लिए। शख्स ने महिला को बताया की वो अभी इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में काम कर रहा है।

 

यह भी पढ़े

Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव प्रचार के लिए आज गुजरात आएंगे शशि थरूर

 

पृथ्वी पर लौटने के लिए उसे पैसों की जरूरत है। जिसके लिए उसने महिला को शादी का झांसा दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठगी ने पृथ्वी पर लौटने और उससे शादी करने का वादा करके 65 वर्षीय महिला से पैसों की डिमांड की। जानकारी के अनुसार शिगा प्रान्त की रहने वाली महिला की जून में फर्जी अंतरिक्ष यात्री से इंस्टाग्राम पर मुलाकात हुई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी प्रोफाइल में अंतरिक्ष की तस्वीरें थीं। जिससे यह गलत धारणा बन गई कि उन्होंने अंतरिक्ष स्टेशन पर काम किया है।

moon1 65 वर्षीय महिला से ठगे 25 लाख रुपए , बोला अंतरिक्ष यात्री हूं , पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी

 

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने एक दूसरे से मैसेज के जरिए बातचीत शुरू की और एक जापानी मैसेजिंग एप्लिकेशन के जरिए कम्युनिकेशन करते थे। जल्द ही उस व्यक्ति ने महिला से कहा कि उसे उससे प्यार हो गया है और यहां तक कि उसने उससे शादी करने का प्रस्ताव भी रखा। वह शख्स महिला को यह कहते हुए मैसेज भेजता रहा कि वह उससे प्यार करता है और वह उसके साथ जापान में एक नया जीवन शुरू करना चाहता है। ठग ने उससे कहा कि उसे पृथ्वी पर लौटने और उससे शादी करने के लिए पैसे की जरूरत है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसने दावा किया कि रॉकेट के लिए लैंडिंग फीस का भुगतान करना पड़ेगा जो उसे जापान ले जा सकता है।

plastic money 65 वर्षीय महिला से ठगे 25 लाख रुपए , बोला अंतरिक्ष यात्री हूं , पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी

15 दिनों में भेजे करीब 25 लाख रुपये

उसकी बात मान महिला इसके लिए तैयार हो गई और उसे पैसे भेजने लगी । योमीउरी शिंबुन के अनुसार, उसने 19 अगस्त से 5 सितंबर के बीच कुल 4.4 मिलियन येन को पांच किश्तों में ट्रांसफर किया। शख्स द्वारा और पैसे की मांग करने के बाद ही महिला को शक हुआ। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जो इस मामले को अंतरराष्ट्रीय रोमांस स्कैम मान रही है। ऐसे में ठगी के इस मामला को जानकर हर कोई हैरान है ।

Related posts

आगामी सालों में कारों की दुनिया में कदम रखेगी ऐपल कंपनी, जानें कब से शुरू होगा प्रोडक्शन

Aman Sharma

सपना चौधरी का हॉट अवतार, सलमान के कहने पर किया ये

mohini kushwaha

रक्तदान के हैं बड़े फायदे, जानें कौन दे सकता है अपना खून

Aditya Mishra