September 26, 2022 6:39 pm
featured क्राइम अलर्ट दुनिया देश

अफगानिस्तान : राजधानी काबुल की खैर खाना इलाके की मस्जिद में बड़ा धमाका, 30 की मौत, 40 घायल

blast 1 अफगानिस्तान : राजधानी काबुल की खैर खाना इलाके की मस्जिद में बड़ा धमाका, 30 की मौत, 40 घायल

 

अफगानिस्तान में एक बार फिर से धमाका हुआ है। जहां राजधानी काबुल की खैर खाना इलाके की मस्जिद में बुधवार को शाम की नमाज के दौरान हुए बम विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल भी हो गए।

यह भी पढ़े

Aaj Ka Rashifal: जन्माष्टमी पर इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, जानें आज का राशिफल

 

चारो ओर पसरा मौत का ये मातम इसी बात की गवाही दे रहा है कि तालिबान की सत्ता में वापसी अफगानिस्तान की सरजमीं पर कितनी भारी पड़ रही है। ये धमाका मगरिब की नमाज के वक्त हुआ, जिसमें मस्जिद के इमाम अमीर मोहम्मद काबुली भी मारे गए। हालांकि तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद तालिबान के प्रतिद्धंदी IS ने पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए है।

 

 

काबुल पुलिस प्रमुख के तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद ज़ादरान ने उत्तरी काबुल में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन हताहतों की संख्या की जानकारी नहीं दी। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने भी विस्फोट की निंदा की और कसम खाई कि इस तरह के अपराधों के अपराधियों को जल्द ही कठघरे में लाया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा। अफगानिस्तान में ऐसा ही हमला पिछले महीने भी हुआ था, जहां राजधानी काबुल में गुरुद्वारा कार्ते परवान के प्रमुख गेट के पास हमला होने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

Related posts

फतेहपुर: ज्ञापन देने के चक्‍कर में व्‍या‍पारियों ने किया धारा 144 का उल्लंघन

Shailendra Singh

World Earth Day- कब से हुई इसकी शुरूआत-जाने

mohini kushwaha

राजस्थान : झालावाड़ में बिजली गिरने से 4 की मौत, 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rahul