Yogi Adityanath 2 यूपी सीएम ने दिए इंसेफेलाइटिस बिमारी से निपटने के निर्देश, कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंसेफेलाइटिस से प्रभावित जिलों में इसकी रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है। योगी ने अधिकारियों को साफतौर पर चेतावनी दी है, कि जुलाई महीने में जापानी इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। और इस अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Yogi Adityanath 2 यूपी सीएम ने दिए इंसेफेलाइटिस बिमारी से निपटने के निर्देश, कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं

समुचित व्यवस्था का आदेश

सीएम योगी ने इंसेफेलाइटिस के रोकथाम और नियंत्रण के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद अधिकारियों को यह निर्देश जारी किया। उन्होंने इंसेफेलाइटिस से प्रभावित जिलों विशेषकर गोरखपुर और बस्ती मंडलों के जिला चिकित्सालयों में समुचित व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए हैं।

लापरवाही माफ नहीं की जाएगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन रोगों के नियंत्रण में शिथिलता और लापरवाही माफ नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी मंत्रियों और अधिकारियों को रोग प्रभावित जिलों का दौरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे अधिकारी खुद भी जुलाई में निरीक्षण करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा नगर विकास, पंचायतीराज, महिला एवं बाल विकास, ग्राम विकास, चिकित्सा शिक्षा, बेसिक और माध्यमिक शिक्षा, कृषि, सिंचाई, पशुधन विभाग को स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर इंसेफेलाइटिस की रोकथाम और नियंत्रण की कार्यवाही में तेजी लाए जाए।

सीएम ने कहा कि इंसेफेलाइटिस से प्रभावित जिलों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। समस्त उपचार केंद्रों पर औषधियों एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि दवाओं और बेड की व्यवस्था में कमी नहीं होनी चाहिए।

 

फैन ने जब की ये हरकत तो घबरा गई जान्हवी, ईशान ने गुस्से में आकर की ये हरकत

Previous article

पाकिस्तान आम चुनाव में दो जगहों से चुनाव लड़ेंगी मरियम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured