bed यूपी के सभी जिलों में कोविड के बेड दोगुने करने के निर्देश

लखनऊ। यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड के बेड को दोगुने करने के निर्देश दिए हैं। संक्रमण से बेहाल जिलों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम योगी ने कई महत्वपूर्ण आदेश दिए। लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, झांसी, मेरठ, वाराणसी और गोरखपुर में कोरोना के मामले अनियंत्रित हो रहे हैं।

सीएम योगी ने प्रदेश भर में सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। साथ कहा है कि कोरोना के मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाए। उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। इसको देखते हुए योगी सरकार ने केजीएमयू और बलरामपुर अस्पताल को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में काम करने के निर्देश दे दिए हैं। अब यहां पर सिर्फ कोरोना के मरीज भर्ती हो सकेंगे।

दूसरी बीमारियों के इलाज पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। हालांकि केजीएमयू में आपातकालीन परिस्थितयों में आने वाले महिलाओं के प्रसव आदि और हृदय रोग के मरीजों का इलाज किया जाएगा। बाकी दूसरे रोगों के मरीजों के इलाज पर फिलहाल अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी गई है।

यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन

Previous article

मेरठ बार एसो‍सिएशन की मांग, 24 अप्रैल तक बंद की जाएगी कचहरी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.