devendra fadanvis1 यूपी की तर्ज पर फडणवीस सरकार कर रही है कर्जमाफी पर विचार

मुंबई। यूपी में किसानों की कर्जमाफी के बाद अब महाराष्ट्र में ये आग काफी बढ़ गई है जिसके चलते आज सूबे के मुखिया देवेन्द्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने वित्त सचिव को यूपी के किसान कर्जमाफी पैकेज का अध्ययन करने को कहा है। हम लोग सरकार के बनने के पहले ही दिन से किसानों की सहायता में लगे हुए है।

devendra fadanvis1 यूपी की तर्ज पर फडणवीस सरकार कर रही है कर्जमाफी पर विचार

वहीं यूपी में किसानों की कर्जमाफी के कदम को शिवसेना प्रमुख उद्ध ठाकरे ने तारीफ करते हुए कहा कि मैं देवेन्द्र फडणवीस से अपील करता हूं कि आदित्यनाथ के कदमों पर चलें और ऋण माफी का ऐलान करें।

 

पिछले काफी दिनों से शिवसेना महाराष्ट्र में किसानों की कर्जमाफी की बात करता आाया है। कुछ दिन पहले भी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की कर्जमाफी का फैसला अगले दो दिन के भीतर ले वरना विधानसभा में बजट को पास नहीं होने देंगे। वहीं ऐसी खबरें भी आ रही थी कि कर्जमाफी से निपटने के लिए राज्य में जो स्थिति है फडणवीस पीएम मोदी से गुहार लगा सकते है।

सरकार के ऊपर है 4 लाख करोड़ का कर्ज:-

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की आर्थिक स्थिति काफी खराब है और इसी वजह से सरकार किसानों की कर्जमाफी का फैसला नहीं ले पा रही है। यहां तक की सरकार के ऊपर पहले से ही 4 लाख करोड़ रुपये का है जिसकी किश्त चुकाने के लिए हर साल सरकारी खजाने से करीबन 25,000 करोड़ रुपये जाता है। जिस वजह से फडणवीस सरकार के लिए किसानों की कर्जमाफी के लिए अतिरिक्त 23,000 करोड़ का इंतजाम करना मुश्किल हो रहा है।

बाबा साहेब का जन्मदिवस को संयुक्त राष्ट्र संघ विश्व ज्ञान दिवस के रुप में मनाने की तैयारियां

Previous article

रामनवमी पर निकली झाकियों में आसाराम को बताया गया बेकसूर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured