2cf92804 60a9 40fc 85a5 115cfce9da63 Instagram ने लाॅन्च किए नए फीचर्स, जानें क्यों हैं ये खास
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। आज के समय में लोग अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर व्यतीत करते हैं। इंटरनेट के इस दौर में सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म का प्रयोग ज्यादा बढ़ गया है। इसके साथ ही लोग अपडेट रहने के लिए भी सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि नया साल जल्द ही आने वाला है। कुछ लोग इस मौके पर घूमने भी जाते है और अपने फोटो और वीडियो लोगों के साथ साझा करते हैं। जिसके चलते सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम ने कुछ बेहतरीन फिल्टर और लेंस की सुविधा यूजर्स के लिए दी है। इंस्टाग्राम पर सामने आए फिल्टर और लेंस को कोई भी यूजर आसानी से डाउनलोड कर अपनी तस्वीर पर नए इफेक्ट के साथ उसे पोस्ट कर सकता है।

ऐसे करें साइन अप-

बता दें कि अभी तक कई यूजर्स अपने मोबाइल कैमरे से खींचे गए तस्वीर को मोबाइल पर ही एडिट करके इसे इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शेयर करते रहे हैं। फिलहाल सामने आए नए फीचर्स से अब सीधे इंस्टाग्राम का उपयोग करते हुए तस्वीर को एडिट करके इसे पोस्ट कर सकते हैं। इंस्टाग्राम का नया अपडेट इस्तेमाल करने के लिए आपके IPhone और Android फोन में इंस्टाग्राम एप्प को होना जरूरी है। अगर आपके पास इंस्टाग्राम एप्प नहीं है तो आप पहले इसे अपने फोन में इसे डाउनलोड कर इस पर साइन अप करना होगा। अगर आपके पास पहले से ही फेसबुक अकाउंट है तो उसके जरिए भी इंस्टाग्राम पर साइन अप किया जा सकता है।

कैसे करें नए फीचर्स डाउनलोड-

सबसे पहले अपने फोन पर इंस्टाग्राम ऐप लॉन्च करें। फिर मेन पेज पर दाईं ओर स्वाइप करें जो आपको स्टोरीज व्यूफाइंडर पर ले जाया जाएगा। इसके बाद नीचे के आपको शटर बटन दिखाई देगा, विभिन्न लेंस और उपलब्ध इफेक्ट के माध्यम से उस पर स्वाइप करें। वहीं और ज्यादा इफेक्ट डाउनलोड करने के लिए इसमें बाईं ओर तब तक स्वाइप करते रहें जब तक आपको नीचे की ओर एक सर्च आइकन दिखाई न दे। इसके साथ ही इफेक्ट और लेंस की गैलरी को खोलने के लिए शटर बटन पर टैप करें। यहां आपको चुनने के लिए काफी सारे इफेक्ट और लेंस मिलेंगे उन्हें कैमरे में जोड़ने से पहले उन सभी को आज़मा सकते हैं। कैमरा व्यू पर वापस जाने के लिए टॉप पर ‘X’ बटन पर टैप करें। उपलब्ध लेंस के माध्यम से स्वाइप करें और जो इफेक्ट आपने अभी डाउनलोड किया है उस पर जाएं और तस्वीर को एडिट करें।

 

अनिल विज को मेदांता से मिली छुट्टी, घर पर ऑक्सिजन सपोर्ट पर

Previous article

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को मिली जान से मारने की धमकी, कहा- लखनऊ के कमलेश तिवारी जैसा होगा हाल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.