January 24, 2022 3:59 pm
featured Google साइन्स-टेक्नोलॉजी

महंगाई का लगा झटक! 1 दिसंबर से जिओ रिचार्ज सहित चार अन्य ऑनलाइन सर्विस हो रही है महंगी

JIO ला रहा है नए यूजर्स के लिए धमाका ऑफर, इंस्टॉलेशन के साथ फ्री में मिलेगा इंटरनेट बॉक्स

साल का आखिरी महीने यानी दिसंबर की अभी शुरुआत भी नहीं हुई, लेकिन ऐसा लग रहा है कि दिसंबर का महीना लोगों की जेब पर काफी भारी पड़ने वाला है। खासतौर पर उन लोगों पर जो इंटरनेट का सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं दरअसल 1 दिसंबर से जिओ रिचार्ज समेत चार सर्विस नहीं होने जा रही है। जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक इन सभी ऑनलाइन सर्विस की कीमतों में 20 से 50 दिन तक का इजाफा होने जा रहा है। 

इनमें जिओ रिचार्ज, अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप, डीटीएच रिचार्ज, एसबीआई क्रेडिट कार्ड जैसी ऑनलाइन सुविधाएं शामिल है। 

बढ़ रहा है जिओ रिचार्ज प्लान

रिलायंस जिओ की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक रिलायंस जिओ के टैरिफ प्लान 1 दिसंबर 2021 से देशभर में लागू हो जाएंगे। जिसमें करीब 20 फ़ीसदी का इजाफा किया गया है। ऐसे में जियो फोन में ₹75 का होने वाला रिचार्ज प्लान अब ₹91 हो जाएगा। 

वही ₹129 वाला अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान 155 रुपए हो रहा है। वही जियो रिलायंस की ओर से सबसे अधिक वृद्धि अपने सालाना प्लेन में की है। इसमें ₹480 की बढ़ोतरी की गई है। 

अमेजॉन प्राइम रिचार्ज भी होगा महंगा

वही अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप प्लान के नए रेट 14 दिसंबर से देशभर में लागू किए जाएंगे। अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप प्लेन में 50 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है। जिससे नई कीमतों के साथ सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान 1499 का हो जाएगा। जबकि मौजूदा प्लान ₹999 का है। महीने वाले प्लांट के लिए अब ₹329 की जगह 459 रुपये देने पड़ेंगे। अमेजॉन प्राइम रिचार्ज मेंबरशिप चेन्नई किंतु का उन ग्राहकों पर असर नहीं पड़ेगा जिन्होंने अमेजॉन प्राइम मेंबरशिप प्लान के लिए ऑटो रिन्यू ऑप्शन सेलेक्ट कर रखा है।

डीटीएच रिचार्ज में भी होगी बढ़ोतरी

वही डीटीएच के चुनिंदा चैनल की कीमतों में 1 दिसंबर से बढ़ोतरी की जा रही है। ऐसे में यूजर्स को चुनिंदा चैनल के लिए 50 फ़ीसदी अधिक कीमत चुकानी होगी।  स्टार प्लस, कलर्स, सोनी, जी, जैसे चैनल शामिल हैं जिनमें 35 से 50 फ़ीसदी तक की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। 

एसबीआई क्रेडिट कार्ड

महंगाई का सबसे बड़ा झटका एसबीआई के क्रेडिट कार्ड यूजर को लगने वाला है। दरअसल 1 दिसंबर से एसबीआई क्रेडिट कार्ड कुछ भी खरीदना काफी महंगा पड़ने वाला है क्योंकि हर चीज की खरीदारी पर ₹99 और टैक्स अलग से देना होगा। 

Related posts

मोदी-ट्रम्प के बीच बातचीत, जानें भारत-पाकिस्तान के विषय में क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

bharatkhabar

हिमाचलः मुख्यमंत्री ने प्रदेश के निर्माता की 112वीं जयंती पर विधानसभा में पुष्पाजंलि अर्पित की

mahesh yadav

आईएस आतंकी और ओवैसी कोई अंतर नहीं : वसीम रिजवी

Trinath Mishra