January 29, 2022 12:20 pm
featured बिज़नेस

भारत के इस बड़े उद्योगपति ने सिर्फ 7 दिन में खोए 12 अरब डॉलर, जानिए कैसे

भारत के इस बड़े उद्योगपति ने सिर्फ 7 दिन में खोए 12 अरब डॉलर, जानिए कैसे

लखनऊ: आपने गौतम अडानी का नाम जरूर सुना होगा, ये भारत के दिग्गज उद्योगपति हैं और एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति भी रह चुके हैं। उनकी कंपनी ने पिछले एक हफ्ते में भारी गिरावट का सामना किया। आपको बता दें कि मई महीने में गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे।

शेयर में आई गिरावट

खबरों के अनुसार एफपीआई के स्वामित्व मामले के चलते गौतम अडानी को 12 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ है। गौतम अडानी के पास अदानी पावर, अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी ट्रांसमिशन, अदानी पोर्ट, अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी टोटल गैस जैसी कई कंपनियां हैं, लेकिन इनका शेयर पिछले कुछ दिनों में काफी नीचे गिरा है।

यह खबर फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर द्वारा सामने आई है। यह एक ऐसी संस्था है जो दुनिया भर के अमीरों की संपत्तियों पर नजर बनाए रखती है। हालांकि पिछले कुछ महीनों पर नजर डालें तो गौतम अडानी के संपत्ति में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। लेकिन हाल में एफपीआई के स्वामित्व की रिपोर्ट सामने आने के बाद उनके शेयर में गिरावट आई है।

एशिया के अमीरों की सूची में पहले नंबर पर मुकेश अंबानी का नाम है। वहीं दूसरे नंबर के लिए चीन के झोंग शान शान और और गौतम अडानी के बीच रेस चल रही है। अडानी की मौजूदा संपत्ति 62.7 बिलियन डॉलर आंकी जा रही है।

Related posts

मध्यप्रदेश किसान आंदोलन: पीएम करेंगे वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक

Rani Naqvi

रूस चाहता है सभी देशों को मिले Sputnik V वैक्सीन का लाभ

Trinath Mishra

राजस्थान: राज्यपाल को लगा कोरोना टीका, कल CM अशोक गहलोत की बारी

Saurabh