aman sir 00000 3 इंडोनेशिया सरकार का ऐलान, हिंदू नववर्ष पर बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
जकार्ता। आगामी हिंदू नववर्ष को लेकर इंडोनेशिया की सरकार ने टेलिकॉम कंपनियों को आदेश दिया है कि वो हिंदू नववर्ष के अवसर पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दे। इतना ही नहीं सरकार ने द्वीप पर एयपोर्ट को भी 24 घंटों के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है। दरअसल इंडोनेशिया में हिंदू नववर्ष को डे ऑफ साइलेंस के रूप में मनाया जाता है और स्थानीय लोग इसे नाइपे कहते हैं। इंडोनेशिया में रहने वाले हिंदू इस दिन आग से दूर रहते हैं और किसी भी तरह की कोई यात्रा नहीं करते हैं। इंडोनेशिया के हिंदू इस दिन किसी भी प्रकार का कोई काम नहीं करते और साथ ही मनोरंजन से भी दूर रहते हैं।
aman sir 00000 3 इंडोनेशिया सरकार का ऐलान, हिंदू नववर्ष पर बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
यहां के हिंदू नववर्ष पर भोजन को खाना तो दूर उसे हाथ तक नहीं लगाते हैं।  मिली जानकारी के मुताबिक इंडोनेशिया की सरकार कई हिंदू गैजेट्स की आदी हो चुकी है इसलिए नाइपे के मौके पर सरकार ने हिंदुओं की भावना को देखते हुए हिंदू बहुल इलाकों में इंटरनेट को बंद रखने का आदेश दिया है। धार्मिक नेताओं, पुलिस और सेना ने इंडोनेशियाई सरकार से इस महीने की शुरुआत में ही नाईपे के दिन इंटरनेट सेवा बन करने की मांग की थी।
गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब इंडोनेशियाई सरकार ने इंटरनेट सेवा बंद करने की मंजूरी दी है। सरकार ने पिछले साल इस मांग को ठुकरा दिया था। हालांकि, सरकार ने कहा है कि अब नाइपे के मौके पर इंटरनेट बंद रहना नियम होगा। स्थानीय समयानुसार शनिवार सुबह 6 बजे से ये नियम लागू हो जाएगा। वहीं अस्पताल, बैंक और कुछ सार्वजनिक स्थलों पर इंटरनेट सेवा निर्बाधित चलती रहेगी।

उपचुनाव में मिली हार पर बोले सीएम, अति आत्मविश्वास के कारण हारे

Previous article

भागवत का बड़ा बयान, कश्मीर समस्या निपटाने के लिए शक्ति की जरूरत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.