featured देश

इंडिगो विमान में आईएस के समर्थन में नारे, मुंबई में आपात लैंडिंग

Indigo इंडिगो विमान में आईएस के समर्थन में नारे, मुंबई में आपात लैंडिंग

मुंबई। विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस की दुबई-कालीकट उड़ान को गुरुवार को एक यात्री के ‘आपत्तिजनक व्यवहार’ के कारण मार्ग परिवर्तित कर मुंबई में आपात स्थिति में उतारा गया, जिसके बाद पूछताछ के लिए प्रशासन ने आरोपी व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि यात्री को उसके ‘आपत्तिजनक व्यवहार’ की वजह से हिरासत में लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि उसने कोई नारेबाजी नहीं की। उससे पूछताछ की जा रही है।

Indigo

इससे पहले खबर आई थी कि शख्स ने विमान में नारेबाजी की थी। नारेबाजी इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पक्ष में किए जाने की बात कही गई थी। लेकिन मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने नारेबाजी से इनकार किया। इंडिगो ने बताया कि उड़ान संख्या 6ई-89 को 5डी सीट पर बैठे यात्री के व्यवहार की वजह से मुंबई की तरफ मोड़ा गया, जिसने चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार शुरू कर दिया था। वह अपने भाई के साथ यात्रा कर रहा था।

इंडिगो ने बताया, “वह विमान के अगले हिस्से की ओर आया जहां आमतौर पर खाद्य पदार्थ रखे जाते हैं। चालक दल ने उसे कार्ट से नीचे उतरने को कहा। उसने ऐसा किया भी।”

लेकिन इसके बाद वह हिंसक हो गया और अन्य यात्रियों के साथ मारपीट करने लगा। चालक दल ने उन्हें शांत करने का प्रयास किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। विमान को सुबह लगभग 9.15 बजे छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारना पड़ा जहां उस शख्स को विमान से उतारकर सीआईएसएफ और हवाईअड्डा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। हवाईअड्डा प्रशासन ने बताया कि उस शख्स को विमान से उतारने के लगभग घंटे भर बाद विमान ने उड़ान भरी।

Related posts

Uttar Pradesh: सौभाग्य योजना में सामने आई बड़ी गड़बड़ी, बिना तार दे दिया कनेक्शन

Aditya Mishra

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने दी जानकारी, लगाए जा रहे कई ऑक्सीजन प्लांट

pratiyush chaubey

हरितालिका तीज सोमवार को, ये होगा शुभ मुहूर्त और जानें खास बातें

Trinath Mishra