August 10, 2022 11:01 pm
featured देश

दिल्ली: देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल में मिलेगा मुफ्त इलाज, नहीं होगा कैश काउंटर

kidni 1 दिल्ली: देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल में मिलेगा मुफ्त इलाज, नहीं होगा कैश काउंटर

नई दिल्ली: में देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल का उद्घाटन हो गया है। सात मार्च को अस्पताल का उद्घाटन किया गया है। बताया जा रहा है कि यह अस्पताल हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा। इस डायलिसिस अस्पताल में मरीजों को पूरी तरह से फ्री इलाज मिलेगा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से दिल्ली के बाला साहिब गुरुद्वारे के एक हिस्से में खोले गए गुरु हरिकिशन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च किडनी डायालिसिस अस्पताल का कल उद्घाटन कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह देश का पहला ऐसा अस्पताल होगा जहां पर कैश काउंटर नहीं होगा। सिर्फ मरीजों के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर होगा।

kidni 3 दिल्ली: देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल में मिलेगा मुफ्त इलाज, नहीं होगा कैश काउंटर

अस्पताल में 50 इलेक्ट्रिक चेयर

इस अस्पताल में 50 बेड और 50 हवाई जहाज के बिजनेस क्लास में मिलने वाली इलेक्ट्रिक चेयर मौजदू हैं। बताया जा रहा है कि ऐसा इसलिए है, कि डायलिसिस के दौरान अगर किसी मरीज को दिक्कत हो रही है तो वह चेयर पर बैठ सकता है। अस्पताल में लगाए गए सभी उपकरण और मशीनें जर्मनी से मंगाए गए हैं। सभी उपकरण तकनीकी से लैस हैं।

kidni 5 दिल्ली: देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल में मिलेगा मुफ्त इलाज, नहीं होगा कैश काउंटर

एक साथ 500 मरीजों का हो सकता डायलिसिस

अस्पताल में देश के किसी भी राज्य से मरीज आकर अपना इलाज करवा सकते हैं। बताया जा रहा है कि अस्पताल में एक दिन में एक साथ करीब 500 मरीजों के किडनी डायलिसिस किया जा सकेगा। एक मरीज का डायलिसिस करीब 3-4 घंटे तक चलता है। ऐसे में सौ लोग बारी-बारी से अपना इलाज करवा सकेंगे। बताया जा रहा है कि इलाज करवाने के लिए किसी भी तरह के पहचान पत्र की जरूरत नहीं होगी। सिर्फ इलाज के कागज साथ लाने होंगे। अस्पताल में जाने माने डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी।

kidni 4 दिल्ली: देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल में मिलेगा मुफ्त इलाज, नहीं होगा कैश काउंटर

जल्द शुरू होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

अस्तपाल में जल्द ही इलाज के लिए मरीजों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा। ताकि मरीज अस्पताल में अपना इलाज करवा सके। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए लिए सिस्‍टम तैयार किया जा रहा है। डीसीजीएमसी की वेबसाइट पर जाकर लोग ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करा सकेंगे। अस्पताल में मुफ्त इलाज के साथ मरीजों और उनके परिजनों को खाना भी फ्री में दिया जाएगा।

Related posts

हाफिज सईद के दिल्ली में चल रहे आतंकी फंडिंग के रैकेट का एनआइए ने पर्दाफाश किया

Rani Naqvi

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा,अमरीकी ड्रोन हमले में 2 आतंकवादी ढेर

rituraj

हरियाणाः मनु भाकर के ट्वीट से मचा सियासी बवाल, मंत्री ने अनुशासन में रहने की दी नसीहत

mahesh yadav