featured यूपी

महिला सशक्तिकरण: अब इस जिले के पेट्रोल पंप की कमान महिलाओं के हाथ

महिला सशक्तिकरण: अब इस जिले के पेट्रोल पंप की कमान महिलाओं के हाथ

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश में मिशन महिला सशक्तिकरण की ओर एक और कदम बढ़ाया गया है। यह कदम बढ़ाया है इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने।      

यह भी पढ़ें: वाराणसी में संचारी रोग अभियान का आगाज, जेपी नड्डा भी पहुंचे काशी

आइओसीएल के अध्‍यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने गोरखपुर में मेसर्स गुप्‍ता ऑटोमोबाइल्‍स सहजनवां में पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित होने वाले पेट्रोल पंप का शुभारंभ किया। महिला सशक्तिकरण का संदेश देता यह जिले का पहला इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप होगा, जिसे 14 महिलाएं संचालित करेंगी।

 

 

देशहित में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी जरूरी

इस अवसर पर इंडियन ऑयल के चेयरमैन एसएम वैद्य ने कहा, महिलाएं सकारात्‍मक सामाजिक बदलाव की कुंजी रखती हैं और इसलिए उनकी भागीदारी बढ़ाने से देश को समग्र रूप में मदद मिलती है। उन्‍होंने कहा, देशहित में हमें महिलाओं की सक्रिय भागीदारी में लगातार बढ़ोत्‍तरी करनी है और इसके लिए हमें खुद आगे आकर नई-नई कोशिशें करनी होंगी।

उन्होंने उम्‍मीद जताई कि महिलाओं द्वारा संचालित यह पेट्रोल पंप भविष्य में महिला सशक्तीकरण का जीवंत चित्र प्रस्तुत करेगा। इस अवसर पर एसएम वैद्य ने पेट्रोल पंप पर कार्यरत 14 महिला कर्मचारियों और बल्क एथनॉल के उपभोक्ता बालाजी बल्क कैरियर को सम्मानित भी किया।

ऑटोमैटिक सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

इस पेट्रोल पंप पर इंडियन ऑयल ने ऑटोमैटिक सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई है। यहां पेट्रोल और डीजल के साथ सीएनजी की सुविधा भी मिलेगी। पेट्रोल पंप पर क्यूलॉक-क्विक ल्यूब ऑयल चेंज की सुविधा उपलब्ध होगी, जहां गाड़ियों के पुराने इंजन ऑयल बदले जाएंगे और इसके लिए कोई सर्विस चार्ज नहीं लिया जाएगा। इस मौके पर कार्यकारी निदेशक उमाकांत प्रसाद सिंह, मुख्य महाप्रबंधक रिटेल सेल्स सुब्रत कर, मुख्य महाप्रबंधक (संस्थागत व्यापार) एसएच रियाज, सीडीआरएसएम अभ्युदय कुमार शाही समेत अन्य उपस्थित रहे।

IOCL के बाटलिंग प्‍लांट का भी निरीक्षण

वहीं, इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एसएम वैद्य ने गीडा स्थित आइओसीएल के बाटलिंग प्‍लांट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां हो रहे उत्पादन के बारे में जानकारी ली। साथ ही अधिकारियों से बातचीत करते हुए उन्‍हें इसे और बेहतर करने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर जोर देने को कहा। उन्होंने मोहद्दीपुर स्थित महिंद्रा गैस सर्विस पर डिलेवरी ब्‍वॉय की 12 बेटियों को सुकन्या समृद्धि योजना का पासबुक भेंट किया। साथ ही कोरोनाकाल में बेहतर कार्य करने वाले डिलेवरी मैन को भी सम्मानित किया।

Related posts

फेसबुक पर लव जिहादः जबरन धर्मांतरण कर किया निकाह, गर्भवती होने पर कराया गर्भपात

Shailendra Singh

खतरनाक सीरियल किलर BAMS डॉक्टर देवेंद्र शर्मा गिरफ्तार, 125 से ज्यादा किडनी चुराने का आरोप

Rani Naqvi

कांग्रेस नेता अजय राय का आरोप, दुर्दांत अपराधी मुख्तार अंसारी से जान का खतरा

sushil kumar