पहले वनडे में भारतीय महिला टीम की 8 विकेट से करारी हार, कप्तान ने लगाया अर्धशतक

लखनऊ: अटल बिहारी वाजपेई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 8 विकेट से हराया।

टॉस जीतकर पहले दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी

लखनऊ में खेले जा रहे पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी। भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर Rodrigues सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। भारत की तरफ से सर्वाधिक रन कप्तान मिताली राज ने बनाए। उन्होंने 85 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और चार चौके लगाया।

पहले वनडे में भारतीय महिला टीम की 8 विकेट से करारी हार, कप्तान ने लगाया अर्धशतक

हरमनप्रीत कौर ने 41 गेंदों में 40 रन बनाए। इसके अलावा अन्य कोई भी खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। पूरी भारतीय महिला टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 177 रन बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से Ayabonga Khaka ने 10 ओवर फेंककर 6 विकेट झटके। उनका भरपूर साथ दिया Kapp ने, जिन्होंने 9 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए।

भारतीय गेंदबाजी रही निराशाजनक

द. अफ्रीका के लिए 178 रनों का लक्ष्य काफी आसान साबित हुआ। पहले विकेट के लिए 169 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। Lizelle Lee और  Laura Wolvaardt ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने का मौका ही नहीं दिया।

पहले वनडे में भारतीय महिला टीम की 8 विकेट से करारी हार, कप्तान ने लगाया अर्धशतक

38वें ओवर में झूलन गोस्वामी ने Laura को 80 रनों पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा, लेकिन तब तक मैच भारत के हाथों से निकल चुका था। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने 40.1 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से 178 रन बना लिए। यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से जीत लिया।

भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 38 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा अन्य कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं चटका सका। इस मुकाबले में मिताली राज और झूलन गोस्वामी का अनुभव अन्य खिलाड़ियों पर भारी पड़ा।

Women’s Day 2021: अब शोहदों-मनचलों की खैर नहीं, एक क्लिक में पुलिस और घरवालों को मिलेगी सूचना

Previous article

मेरठ में प्रियंका बोलीं- कृषि कानून की वापसी को लड़िए, जब तक है दम साथ लड़ूंगी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.