January 18, 2022 1:00 pm
featured खेल देश

WC T20: दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम की धमाकेदार जीत, हरमनप्रीत ने की शानदार बल्लेबाजी

रिुपरकपकपर WC T20: दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम की धमाकेदार जीत, हरमनप्रीत ने की शानदार बल्लेबाजी

नई दिल्ली : कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार बल्लेबाजी और पूनम यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में जीत के शुरूआत की है. आईसीसी टी-20 विश्व कप के दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 11 रनों से हरा दिया. इससे पहले चार नवंबर को भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले प्रैक्टिस मैच में पांच विकेट से हराया था.

रिुपरकपकपर WC T20: दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम की धमाकेदार जीत, हरमनप्रीत ने की शानदार बल्लेबाजी

भारत ने दिया था 144 रन का लक्ष्य

प्रोविडेंस स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 144 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 133 रन ही बना पाई. भारतीय टीम शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही और 59 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए.

हरमन ने खेली नाबाद पारी

इसके बाद, हरमनप्रीत ने टीम की पारी को संभाला. हरमन ने आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 62 रनों की पारी खेली. हालांकि, उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पा रहा था. 70 के स्कोर पर भारतीय टीम ने वेदा कृष्णमूर्ति (3) और डेलन हेमलता (0) के रूप में अपने दो और विकेट गंवा दिए.

दीप्ति शर्मा (18) ने छठे विकेट के लिए हरमनप्रीत के साथ 54 रनों की साझेदारी की और टीम को 124 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर दीप्ति का विकेट गिर गया. इंग्लैंड के लिए इस पारी में कप्तान हीथर नाइट और आन्या श्रबसोले ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा, नटाली स्कीवर और सोफी एक्सेलेस्टोन को एक-एक सफलता मिली.

भारत की ओर से मिले 145 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड को डेनियल वॉट (54) ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन टीम इसे कायम नहीं रख पाई.

दीप्तिी ने 108 के स्कोर पर डेनियल को आउट कर इंग्लैंड का लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल कर दिया. डेनियल के आउट होने के साथ टीम की पारी बिखर गई और वह निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 133 रन ही बना सकी.

भारत के लिए सबसे अधिक पूनम यादव ने 20 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. पूनम के अलावा, राधा यादव और दीप्ति ने दो-दो विकेट लिए, वहीं हेमलता को एक सफलता हाथ लगी.

Related posts

डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक शासन का किया आह्वान

Neetu Rajbhar

मेरठः संपत्ति की लालच में कलयुगी बहू ने करवाई ससुर की हत्या, 5 लाख रुपए की दी सुपारी

Shailendra Singh

क्या टाटा संस होगा एयर इंडिया का नया मालिक, जाने क्या कहती है रिपोर्ट?

Rani Naqvi