भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट टीम रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर बरकरार है। भारतीय टीम के 124 अंक हैं। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका है। दक्षिण अफ्रीका के 111 अंक हैं। वहीं, एशेज श्रृंखला 4-0 से जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट टीम रैंकिंग में आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर आ गई है।

indian team
indian team

बता दें कि एशेज श्रृंखला शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 97 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी,जबकि इंग्लैंड की टीम 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर थी। एशेज श्रृंखला जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के 104 अंक हो गए हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम के 99 अंक हो गए।

वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला जारी है। 28 जनवरी के बाद, जब श्रृंखला खत्म होगी तो रैंकिंग में अंतर आ सकता है। दूसरी तरफ अब ऑस्ट्रेलिया को 1 मार्च से दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। वहीं,इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए 22 मार्च को न्यूजीलैंड जाएगी।