November 27, 2022 3:19 pm
Breaking News featured खेल

पीवी सिंधू ने किया इंडिया ओपन सुपर सीरीज के खिताब पर कब्जा

sindhu पीवी सिंधू ने किया इंडिया ओपन सुपर सीरीज के खिताब पर कब्जा

नई दिल्ली। ओलंपिक में रजत पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली पीवी सिंधू ने स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर इंडिया ओपन का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। सिंधू ने पहला सेट 21-19 से जीता, जबकि दूसरे सेट में 21-16 से कैरोलिना मारिन को सीधे सेटों में शिकस्त देकर जीत हासिल कर ली। स्टेडियम में सिंधू के कोच पुलेला गोपीचंद भी मौजूद थे। बता दें कि ये पहला मौका था जब सिंधू इंडिया ओपन सीरीज में फाइनल तक पहुंची और खिताब को अपने नाम किया।

sindhu पीवी सिंधू ने किया इंडिया ओपन सुपर सीरीज के खिताब पर कब्जा

ये वही कैरोलिना हैं, जिन्होंने रियो ओलिंपिक (2016 ) के फाइनल में सिंधु को हराया था। 21 वर्षीय सिंधु पहले ही अपनी उस हार का बदला ले चुकी हैं, जब उन्होंने कैरोलिना को दुबई वर्ल्ड मास्टर्स सुपर सीरीज फाइनल्स-2016 में मात दी। सीरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एक बार फिर कैरोलिन पर भारी पड़ीं। सिंधु ने पहला गेम 22 मिनट में जीत कर कैरोलिना पर दबाव बनाया और 47 मिनट में ओलिंपिक चैंपियनको चित कर दिया।

सुंग जि हुन पर दर्ज की जीत

इससे पहले सिंधू शनिवार को यहां इंडिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में दुनिया की चौथी नंबर की कोरियाई खिलाड़ी सुंग जि हुन पर जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची। दिल्‍ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में सिंधू ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए विरोधी खिलाड़ी ह्यून को 21-18 14-21 21-14 से मात दी।

जीत के बाद सिंधु ने अपनी खुशई जाहिर करते हुए कहा कि ‘मैं शुरू से ही तैयार थी क्योंकि यह तय था कि मैच काफी देर तक चलने वाला है। दूसरे गेम में मैंने 5-2 से बढ़त बना ली थी लेकिन कुछ गलतियों के बाद मैने कोर्ट का स्मैश बाहर मार दिया। इसके पहले क्वार्टर फाइनल में सिंधु ने हमवतन साइना नेहवाल को हराया था।

अब उनके सामने स्‍पेन की कैरोलिना मारिन से होगा। अपनी होमग्राउण्ड में सिंधु के पास पूरा मौका होगा अपनी पिछली हार का बदला लेने का। बता दें कि ये वो ही खिलाड़ी मारिन हैं जिसने रियो ओलंपिक के फाइलन में सिंधु को मात दी थी और गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा कर लिया था।

 मैच पर एक नजर

-पीवी सिंधु ने सीधे सेटों में मारिन को हराकर इंडिया ओपन का खिताब अपने नाम किया।

-दूसरे सेट में पीवी सिंधु ने मारिन को 21-16 को शिकस्त दी।

-दूसरे सेट में भी पीवी सिंधु ने मारिन पर बढ़त बनाई।

-पीवी सिंधू ने मारिन से पहला सेट 21-19 से जीता।

Related posts

पंचायत चुनावों को लेकर की बैठक

sushil kumar

अंग्रजों ने दिल्ली को क्यों बनाया भारत की राजधानी, दिल्ली को नए सिरे से बसाने में लगे थे 20 साल

Breaking News

स्विट्जरलैंड ने देश में बुर्के पहनने पर लगाया रोक, सार्वजनिक जगहों पर रहेगा प्रतिबंध

Sachin Mishra