फ्लाइट में बच्चे के रोने पर ब्रिटिश एयरवेज ने भारतीय IES अधिकारी के परिवार को प्लेन से उतारा

फ्लाइट में बच्चे के रोने पर ब्रिटिश एयरवेज ने भारतीय IES अधिकारी के परिवार को प्लेन से उतारा

नई दिल्ली: ब्रिटिश एयरवेज़ से सफर कर रहे एक परिवार के साथ हैरान करने वाला सलूक किया गया है। सफर करने वाले इस परिवार को उनके तीन साल के बच्चे के फ्लाइट में रोने की सजा दी गई। ना सिर्फ इस परिवार को बल्कि पीछे की सीट पर बैठे दूसरे भारतीय परिवार को भी एयरवेज़ के सुरक्षाकर्मियों ने फ्लाइट से उतार दिया।

 

 

ये भी पढें:

मुजफ्फरपुर रेप मामले में राहुल का निशाना, पूरा विपक्ष एक साथ-एक तरफ BJP-RSS दूसरी तरफ
मुजफ्फरपुर शेल्टर हाउस कांड को लेकर राबड़ी देवी बोलीं- नीतीश कुमार ने बिहार का नाम डुबोया, इस्तीफा दें

 

23 जुलाई को 1984 बैच के आईएस ऑफिसर अपने परिवार के साथ फ्लाइट संख्या BA8495 से लंदन से बर्लिन जा रहे थे। अधिकारी ने उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से शिकायत करते हुए बताया कि सफर के दौरान ब्रिटिश एयरवेज़ के कर्मचारियों ने मेरे परिवार के साथ नस्लीय आधार पर अपमानजनक व्यवहार किया गया।

 

इस घटना का विस्तृत विवरण देते हुए अधिकारी ने मंत्री से शिकायत की और बताया, ‘ हमारे तीन साल के बेटे का मेरी पत्नी ने सीट बेल्ट बांधा। मेरे बच्चा फ्लाइट में कंफर्टेबल नहीं था और इसलिए वह रोने लगा। मेरी पत्नी ने उसे गोद में उठाकर चुप कराने की कोशिश की कि तभी एक पुरुष क्रू मेंबर हमारे पास आया और हम पर चिल्लाने लगा। उसने मेरे बेटे को भी डांटा। इससे मेरा बेटा काफी डर गया। हमारे पीछे एक भारतीय परिवार बैठा था जिन्होंने मेरे बेटे को शांत कराने के लिए उसे बिस्कुट दिए। हमने अपने बेटे को सीट पर बैठा दिया लेकिन वह रोता रहा।’

ये भी पढें:

महाराष्ट्र: सनातन संस्था से जुड़े व्यक्ति के घर से विस्फोट बरामद,पुलिस ने हिरासत में लिया
महाराष्ट्रः 16 जिलों में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना लागू की गई

 

By: Ritu Raj