किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन अवध क्षेत्र के हजारों किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया और अपनी लगभग दो दर्जन मांगों के संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी दिया। जिलाध्यक्ष कदीर पहलवान के नेतृत्व में हजारों किसानों ने कलेक्ट्रेट में इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की। काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। हज़ारों किसानों की भीड़ को देखते हुए अधिकारियों को पुलिस तक बुलानी पड़ी।

बता दें कि नारेबाजी कर रहे किसानों की प्रमुख मांग संडीला इंडस्ट्रियल एरिया में लगे पेप्सी कोला के प्लांट को लेकर थी किसानों का आरोप है की पेप्सिको द्वारा अत्यधिक जल दोहन करने से क्षेत्र में पानी का संकट पैदा हो गया है जिससे किसानों को सिंचाई में दिक्कत आ रही है ग्राम युवाओं में लेखपाल और कानूनगो ग्राम सभा की जमीन पर जबरन नाला खुदवा रहे हैं जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न हो रही है।

वहीं संडीला कोतवाली के एसएसआई और कताई मिल एरिया के दरोगा की भी शिकायत किसानों ने की और उन पर अवैध वसूली का भी आरोप लगाया। ज्ञापन की अन्य प्रमुख मांगों में संडीला कस्बे में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज की मांग भी की गई। इसके अतिरिक्त अतरौली थाने के प्रभारी निरीक्षक पर किसानों का उत्पीड़न व अवैध वसूली करने का आरोप लगाया गया।