WhatsApp Image 2018 03 19 at 6.14.17 PM भारतीय सेना की चेतावनी, चीन व्हाट्सएप को कर सकता है हैक

 बेंगलुरु। भारतीय सेना ने अपनी एक रिपोर्ट के आधार पर भारत के व्हाट्सएप यूजर्स को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। भारतीय सेना का कहना है कि चीन के हैकर भारत के व्हाट्सएप यूजर्स के अकाउंट को हैक कर रहे हैं, जिसको लेकर भारतीय सेना ने एक वीडियो रिलीज किया है। सेना ने लोगों को आगाह किया है कि वो सोशल मेसेंजर एप्स को सावधानी और सुरक्षित तौर तरीके के तहत इस्तेमाल करे। बता दें कि लगभग चार महीने पहले सेना ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तैनात सैनिकों को व्हाट्सएप समेत कई खतरनाक एप्स को इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दी थी। WhatsApp Image 2018 03 19 at 6.14.17 PM भारतीय सेना की चेतावनी, चीन व्हाट्सएप को कर सकता है हैक

भारतीय सेना के एक अधिकारिक ट्विटर हैंडल अडिशनल डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस से किए गए ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स को हैंकिंग के खतरे के प्रति आगाह किया है। इस ट्वीट में रक्षा मंत्रालय को भी टैग किया गया है। भारतीय सेना ने ट्वीट किया कि सजग रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। भारतीय सेना सोशल मीडिया के उचित एवं नियमबद्ध अकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरो पर है, यह उनके लिए है जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप अकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें।

सेना ने कहा कि  चीन आपकी डिजिटल दुनिया में घुसपैठ के लिए हर तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। वॉट्सऐप ग्रुप आपके सिस्टम में सेंध लगाने और हैकिंग का एक नया औजार है। 86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर आपके ग्रुप में घुसपैठ के बाद सभी डेटा को चुराना शुरू कर देते हैं।सेना ने यूजर्स को सजग रहने की सलाह दी है और उनसे अपील की है कि वे अपने ग्रुप की नियमित तौर पर जांच करते रहें कि कहीं +86 से शुरू होने वाला कोई नंबर आपके ग्रुप में शामिल तो नहीं है।  विडियो में कहा गया है कि अगर आप सिम कार्ड चेंज करते हैं तो उसे पूरी तरह नष्ट कर दें।’ विडियो में आगे यह भी कहा गया है कि वॉट्सऐप ग्रुप से चुराई गई सूचनाएं चीन के हैकर्स के पास पहुंच रही हैं।

मोबाइल एप से जाने कब आएगा हार्ट अटैक

Previous article

FCC की 60वीं वर्षगांठ, मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे उपराष्ट्रपति

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured