September 23, 2021 12:31 am
featured जम्मू - कश्मीर

भारतीय सेना के जवानों ने की बाबा अमरनाथ की आरती

jammu and kashmir भारतीय सेना के जवानों ने की बाबा अमरनाथ की आरती

कोरोना संकट के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू 21 जुलाई से शुरू होने जा रही है। इस बार ये यात्रा सिर्फ 15 दिनों की होगी।

श्रीनगर। कोरोना संकट के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू 21 जुलाई से शुरू होने जा रही है। इस बार ये यात्रा सिर्फ 15 दिनों की होगी। इसी बीच अमरनाथ की आरती का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की गई है। जिससे श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे। आज भारतीय जवानों ने बाबा अमरनाथ की आरती की है और बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं।

बता दें कि इस बार अमरनाथ 15 दिनों की रखी गई है। इसके लिए सरकार ने उन नियमों की भी घोषणा की है जिनको यात्रा के दौरान फोलो किया जाएगा। यात्रा को लेकर मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने कहा था कि इस साल यात्रा सीमित तरीके से की जाएगी।

https://www.bharatkhabar.com/sachin-pilot-made-his-point-clear-about-bjp/

जिससे यात्रा के दौरान कोविड-19 संबंधी मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित हो सके…जम्मू से सड़क मार्ग से रोजाना अधिकतम 500 यात्रियों को ही जाने की अनुमति होगी। दो रास्तों अनंतनाग के पहलगाम और गंदेरबल के बालटाल से 42 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 23 जून से शुरू होने वाली थी लेकिन महामारी की वजह से इसमें विलंब हुआ और अब ये यात्रा 21 जुलाई से शुरू होगी।

वहीं अमरनाथ यात्रा जम्मू-कश्मीर में आने वाले सभी लोगों के नमूने लेकर जांच की जाएगी और जब तक उनकी रिपोर्ट में संक्रमण नहीं मिलने की पुष्टि नहीं हो जाती तब तक वे पृथक-वास में रहेंगे। जिन लोगों कि रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उनको ही यात्रा में जाने की अनुमति दी जाएगी।

Related posts

लखनऊ यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू, VC ने बताया प्‍लान

Shailendra Singh

राष्ट्रपति कोविंद ने मोदी को निर्वाचित किया प्रधानमंत्री, देखें क्या बोले भारत के नए प्रधानमंत्री

bharatkhabar

चीन को भारत से होगा करोड़ों का आर्थिक नुकसान

Kumkum Thakur