September 25, 2021 2:53 pm
जम्मू - कश्मीर

एलओसी पर पाकिस्तानी फायरिंग में सेना का एक जवान हुआ शहीद

Hav Sambur एलओसी पर पाकिस्तानी फायरिंग में सेना का एक जवान हुआ शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से हुई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया।

एलओसी पर हुआ संघर्ष विराम का उलंग्घन

जानकारी के मुताबिक़ गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि में राजौरी में (एलओसी) के नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ करते हुए गोलीबारी की गयी । इस गोलीबारी में सेना के एक हवलदार घायल हो गया जिसे इलाज़ के लिए नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया मगर इलाज़ के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया।

भारतीय सेना द्वारा प्रेस को दी गयी जानकारी के मुताबिक़ 10 जुलाई 2020 को, पाकिस्तान की सेना ने राजौरी में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया। वहीँ इस घटना में, हवलदार सांबुर गुरुंग गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

वहीँ पूँछ के बालाकोट सेक्टर में 8 जुलाई को पाकिस्तान की तरफ से की गयी गोलीबारी में घायल हुयी दूसरी महिला की भी शुक्रवार को जम्मू के जी एम सी में मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक़ हाकम बी, पत्नी मोहम्मद शरीफ 8 जुलाई को एल ओ सी पार से हुयी गोलीबारी में घायल हो गयी थी जिसे बाद में इलाज़ के जम्मू के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ शुक्रवार को उसने दम तोड़ दिया।

8 जुलाई को हुयी इस गोलीबारी की घटना में अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। इससे पहले बालाकोट के सागरा इलाके की रहने वाली रश्मि बी, पत्नी मोहम्मद आज़म की भी गोलीबारी में मौत हो गयी थी।

Related posts

फारूख अब्दुल्ला के टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया गया, पार्टी ने कहा

nitin gupta

गुपकर समझौते पर बीजेपी ने कसा तंज, कहा- जिन्होंने जम्मू-कश्मीर को लूटने वाले कर से गप्प और गद्दार गैंग का गठन

Trinath Mishra

कोरोना के बढ़ते कहर को रोकने के लिए सरकार सोमवार से लगाने जा रही लॉकडाउन..

Rozy Ali