August 14, 2022 10:49 am
Breaking News यूपी

कोरोना महामारी के बीच मैदान में भारतीय सेना, ऐसे जीतेंगे जंग

कोरोना महामारी के बीच मैदान में भारतीय सेना, ऐसे जीतेंगे जंग

लखनऊ: भारतीय सेना की मदद देश को ऑक्सीजन वाली ताकत मिल रही है। तेजी से ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए सेना के उपकरणों और ताकत का सहारा लिया जा रहा है।

सेना के विमानों का पूरा इस्तेमाल

भारतीय सेना का एक बार फिर सहयोग देश की आंतरिक मामले में लिया जा रहा है। कोविड-19 महामारी के बीच ऑक्सीजन की कमी देश के कई हिस्सों में देखने को मिल रही है। ऐसे में जल्दी ऑक्सीजन के टैंकर पहुंचाने के लिए भारतीय सेना के विमानों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इनकी मदद से गाड़ी को अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

कोरोना महामारी के बीच मैदान में भारतीय सेना, ऐसे जीतेंगे जंग

इन दिनों ऑक्सीजन मतलब सबकुछ

कोरोना की नई लहर सीधा फेफड़ों पर असर डाल रही है। ऐसे में मरीज का ऑक्सीजन स्तर बहुत जल्दी नीचे आ रहा है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाने के साथ-साथ वेंटीलेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर की भी आवश्यकता भारी मात्रा में पड़ रही है। कई शहरों को इन दिनों ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार को जल्दी आपूर्ति करवाने की बात कही। लगातार सरकार और प्रशासन बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन बढ़ते संक्रमण के बीच यह प्रक्रिया इतनी आसान नहीं है। जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए अब भारतीय सेना को भी मैदान में उतारा जा रहा है। इनकी मदद से ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को भी और बेहतर करने की कोशिश की जाएगी।

Related posts

वित्त मंत्री ने पेश किया बजट, किसानों-गरीबों के लिए लगाई सौगातों की झड़ी

Breaking News

लखनऊ: SC ने कहा पिछले साल रद्द हुई थी कांवड़ यात्रा, इस बार क्यूं नहीं लिया गया फैसला

Shailendra Singh

मेरठ: कोरोना और डेंगू के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई टेंशन, 24 घंटे में कोरोना के 2 नए केस, डेंगू के 33 नए मरीज मिले

Saurabh