January 17, 2022 11:09 am
Breaking News featured देश

तीनों भारतीय सेनाओं ने पीएम केयर्स फंड में दान किए 203 करोड़ रुपये

d75210e8 515c 4e7a ad88 2b62771ecde6 तीनों भारतीय सेनाओं ने पीएम केयर्स फंड में दान किए 203 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। इन दिनों भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का सामना कर रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही कोरोना महामारी की वजह से देश की आर्थिक स्थिति पर भी असर पड़ा है। जिसके चलते देश को अपनी वित्तीय स्थिति से जूझना पड़ रहा है। कोरोना महामारी के दौर में लोगों की मदद करने के लिए लोग आगे आए और उन्होंने इस संकट के दौर में सहायता की। कोरोना महामारी के दौरान इस संकट से बचने के लिए केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड को भी लॉन्च किया था। जिसमें छोटे से लेकर बड़े शख्स ने अपना योगदान दिया। भारतीय सेना ने भी पीएम केयर्स फंड में एक बड़ा योगदान दिया है। सेना ने इस फंड में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का योगदान दिया है।

थल, जल और वायु तीनों सेनाओं ने इस फंड में दान किया-

बता दें कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए पूरा देश एकजुट है। लोगों ने आगे आकर कोरोना काल में जरूरतमंदों को मदद मुहैया कराई है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड का ऐलान किया था, जिसमें लोगों ने करोड़ों रुपये का योगदान किया है। वहीं भारतीय सेना ने भी अपने एक दिन के वेतन का योगदान इस फंड में किया है। थल, जल और वायु तीनों सेनाओं के कर्मचारियों और अधिकारियों ने इस फंड में दान किया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक थल, जल और वायु सेना के सैनिकों ने मिलकर पीएम केयर्स फंड में अपनी एक दिन की सैलरी का योगदान दिया है। तीनों सेनाओं ने मिलकर एक दिन की सैलरी के तौर पर पीएम केयर्स फंड में 203.67 करोड़ रुपये दान किए हैं। भारतीय वायु सेना की ओर से अप्रैल से अक्टूबर महीने के बीच कुल 29.18 करोड़ रुपये इस फंड में दान किए गए हैं। इसके अलावा भारतीय नौसेना ने बताया कि अधिकारियों और सेलर्स के जरिए अप्रैल से अक्टूबर के बीच 12.41 अक्टूबर रुपये का दान इसमें किया है। वहीं नागरिक कर्मियों की ओर से 4.36 करोड़ रुपये इस फंड में दान किए गए।

थल सेना की ओर से 157.71 करोड़ रुपये का योगदान-

इसके साथ ही थल सेना की ओर से इस फंड में ज्यादा योगदान किया गया। थल सेना की ओर से इस फंड में 157.71 करोड़ रुपये का योगदान किया गया। वहीं रक्षा मंत्रालय की ओर से भी इस फंड में एक बड़ा योगदान किया गया है। बता दें कि सैनिकों की ओर से किया गया एक दिन के वेतन का दान ऐच्छिक था। इसके अलावा कई अन्य संगठनों ने भी पीएम केयर्स फंड में करोड़ों रुपये का योगदान किया है।

Related posts

7 दिसंबर से शुरू होगी नीतीश कुमार की विकास सह समीक्षा यात्रा

Rani Naqvi

चंद्रशेखर की ये नीति आज UP के कई मंत्रियों-अधिकारियों की खा जाती कुर्सी

sushil kumar

Live- म्यांमार के विकास में भारत अपना योगदान बनाए रखेगा

piyush shukla