August 15, 2022 12:21 am
featured देश

कोरोना की जंग में भारतीय सेना ने संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन टैंकर्स पहुंचाने में जुटी एयरफोर्स

WhatsApp Image 2021 04 23 at 12.31.31 1 कोरोना की जंग में भारतीय सेना ने संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन टैंकर्स पहुंचाने में जुटी एयरफोर्स

देश में कोरोना वायरस के नए मामले तेजी से बढ़ने के साथ-साथ मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हो रही है। इनमें सबसे बड़ा संकट ऑक्सीजन का है, क्योंकि कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है, तो कहीं सप्लाई में परेशानी हो रही है। इस संकट की घड़ी से देश को बाहर निकालने के लिए भारतीय वायु सेना मदद के लिए आगे आई है।

भारतीय वायु सेना का ऐतिहासिक कदम

देश में ऑक्सीजन के संकट के बीच अब भारतीय वायु सेना के विमान अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन के कंटेनर्स पहुंचाने में जुट गए हैं। जिससे सप्लाई के मिशन में तेजी लाने के साथ-साथ हालात संभाले जा सकें। बता दें वायुसेना के दो C17 विमानों ने दो बड़े ऑक्सीजन कंटेनर्स, IL 76 विमान ने एक खाली कंटेनर को बंगाल के पन्नागढ़ पहुंचाया। जिसके बाद इन तीनों कंटेनर्स में ऑक्सीजन भरकर दिल्ली लाया जाएगा।

WhatsApp Image 2021 04 23 at 12.31.31 कोरोना की जंग में भारतीय सेना ने संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन टैंकर्स पहुंचाने में जुटी एयरफोर्स

वायुसेना की ओर से ऑपरेशन जारी

बताया जा रहा है कि वायुसेना की ओर से ऑक्सीजन की सप्लाई को पूरा करने के लिए इस तरह का ऑपरेशन चलाया जाएगा। साथ ही सेना जरूरी दवाओं, उपकरणों और स्वास्थ्यकर्मियों तक को भी एयरलिफ्ट कर रही है। दरअसल देश इस वक्त मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की जबर्दस्त कमी का सामना कर रहा है। जिसे देखते हुए सेना ने ये कदम उठाया है।

लखनऊ के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना

कई राज्यों में ऑक्सीजन का संकट है। जिसे देखते हुए बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए सप्लाई को तेज गति दी जा रही है। बताया गया कि बोकारो से लखनऊ के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हुई, जिसमें तीन टैंकर भेजे गए हैं।

Related posts

गुरूग्राम नगर निगम चुनाव में बीजेपी को पछाड़ निर्दलीयों ने मारी बाजी

Rani Naqvi

70वें गणतंत्र दिवस की परेड में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिन्द फौज के सैनिक पहली बार होंगे शामिल

Rani Naqvi

गुड़गांव का नाम हुआ ‘गुरुग्राम’, केंद्र सरकार ने लगाई मुहर

shipra saxena