September 22, 2021 8:54 pm
featured दुनिया

दुनिया के इन हिस्सों में मनाया गया राम मंदिर का जश्न..

ameriaca 1 दुनिया के इन हिस्सों में मनाया गया राम मंदिर का जश्न..

राम जन्मभूमि पूजन का जश्न सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब मनाया गया है। अमेरिका में रह रहे भारतीयों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।पीएम मोदी ने अयोध्या पहुंच हनुमानगढ़ी में पूजा की, जिसके बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए. भूमि पूजन के दौरान मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कुछ मेहमान शामिल रहे. पूरे देश में हर्षोल्लास है. भूमि पूजन को लेकर पूरा अयोध्या जगमगा रहा है। भगवान राम के नाम पर न केवल भारत बल्कि सात समंदर पार अमेरिका में भी जश्न मनाया गया है। अयोध्या में भूमि पूजन से पहले वाशिंगटन डीसी में भगवा झंडा लहरा रहा है। जो हमारे देश की संस्कृति को दिखा रहा है।

modi new 1 दुनिया के इन हिस्सों में मनाया गया राम मंदिर का जश्न..
अमेरिका में भारतीय-अमेरिकियों ने दीप जलाकर जश्न मनाया। कैपिटल हिल में राम मंदिर की तस्वीरों की एक झांकी भी निकाली गई। अमेरिका में हिंदू समुदाय के विभिन्न समूहों ने समारोह की महत्ता को बताते हुए कई ऑनलाइन कार्यक्रमों का आयोजन किया है। वाशिंगटन में विश्व हिंदू परिषद, अमेरिका के सदस्यों ने आज को एक ट्रक पर झांकी निकाली, जिसमें राम मंदिर की एक डिजिटल तस्वीर थी। इस ट्रक ने कैपिटल हिल में ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच शहर के चक्कर लगाए। अमेरिका के बाकी हिस्सों में हिंदू समुदाय के लोगों ने घरों में दीप जलाए।

वाशिंगटन डीसी स्थित अमेरिकी कैपिटल हिल पर इकट्ठा हो गए हैं। यहां एक झांकी ट्रक राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों को प्रदर्शित करते हुए कैपिटल हिल के चक्कर लगाएगा। इससे पहले हिंदू समुदाय के नेताओं ने जानकारी देते हुए कहा था कि अमेरिका भर के मंदिर विशेष पूजा एवं अर्चना करेंगे।वाशिंगटन डीसी के और आस-पास के भारतीय-अमेरिकियों ने कहा था कि श्री राम मंदिर पर बड़े एलईडी प्रदर्शनी के साथ एक झांकी ट्रक मंगलवार रात को कैपिटल हिल और व्हाइट हाउस के चक्कर लगाएगा।

https://www.bharatkhabar.com/details-of-pm-narendra-modis-program/
कोरोना वायरस की वजह से सार्वजनिक रूप से इसका जश्न कम ही मनाया गया। लेकिन इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में कई ऑनलाइन समारोह आयोजित किए गए। और लोगों का काफी अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिली।सोशल मीडिया पर लोग काफी जश्न मना रहे हैं। और राम जन्मभूमि पूजन की शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। राम मंदिर की स्थापना होने में 2 से 3 साल तक का समय लगेगा। लोगों के अंदर राम मंदिर को लेकर काफी उत्सुकता है।

Related posts

मायानगरी में बारिश का कहर, बीएमसी की खुली पोल

Rani Naqvi

वोट से बढ़कर देश की सुरक्षा, रोहिंग्या मुसलमानों को छोड़ना होगा देश- गिरिराज सिंह

Pradeep sharma

जानिए: क्यों रोमांचक हार के बाद भी क्यों दुखी नहीं हैं टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा

Rani Naqvi