खेल

कबड्डी विश्व कप में आज भारत का मुकाबला इंग्लैंड से

england india कबड्डी विश्व कप में आज भारत का मुकाबला इंग्लैंड से

अहमदाबाद। द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले जा रहे कबड्डी विश्व कप में मेजबान भारत को अपने पहले मैच में कोरिया के खिलाफ अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि उसने जीत की हैट्रिक लगाकर शानदार वापसी की है। अपने आखिरी ग्रुप मैच में उसे आज इंग्लैंड से भिड़ना है। इस मैच में भारत की नजर लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी।

england_india

पहले मैच में मिली हार के बाद भारत ने आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अर्जेटीना को हरा अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी लगभग पक्की कर ली है। लेकिन आधिकारिक तौर पर वह इंग्लैंड को मात देकर ही सेमीफाइनल में जगह प्रवेश कर पाएगा। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की कोशिश भी जीत हासिल करने की होगी। उसने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें उसे दो में हार और दो में जीत मिली है। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया और अर्जेटीना को मात दी है, जबकि बांग्लादेश और कोरिया से उसे हार का सामना करना पड़ा है।

भारत इस समय ग्रुप-ए की अंक तालिका में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं चार मैचों से 10 अंक लेकर इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है।दोनों टीमों के खेल को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। भारत की शैली काफी आक्रामक है और इंग्लैंड को उससे पार पाने के लिए अपने खेल को और आक्रामक बनाना होगा जो काफी मुश्किल होगा। इंग्लैंड ने जहां कमजोर टीमों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया है, वहीं शीर्ष टीमों के खिलाफ उन्हें बुरी तरह हार झेलनी पड़ी है। भारत बेशक इस बात को ध्यान में रखते हुए मैदान में उतरेगा, लेकिन वह किसी भी तरह इस मैच को हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

अगर भारत इस मैच में जीत हासिल भी कर लेता है तो वह शीर्ष पर नहीं पहुंच सकेगा। वह दूसरे स्थान पर ही रहेगा। ऐसे में सेमीफाइनल में उसका समाना काफी हद तक खिताब की मजबूत दावेदार ईरान से होने की पूरी संभावना है। ईरान भी अपने ग्रुप में पांच मैचों में चार जीत के साथ शीर्ष पर है। हालांकि सोमवार को पोलैंड से ईरान को हार झेलनी पड़ी है। दूसरे स्थान पर मौजूद थाईलैंड को बुधवार को जापान से भिड़ना है और अगर वे यह मैच जीत जाते हैं तो शीर्ष पर पहुंच जाएंगे।

Related posts

भारतीय पारी 189 पर समाप्त, ऑस्ट्रेलिया की सधी शुरुआत

Rahul srivastava

राजस्थान के लिए करो या मरो की स्थिति!, जयपुर में पंजाब से भिड़ेगी

lucknow bureua

एशिया कप: टॉस जीतकर भारत ने लिया गेंदबाजी करने का फैसला, जडेजा टीम में शामिल

mahesh yadav