ट्रॉफी के लिए भारत और बांग्लादेश का फाइनल मुकाबला

नई दिल्ली। श्रीलंका में चल रही निदाहास टी 20 ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला आज  कोलंबो में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएंगा जिसमें बेहतर खेलने वाली टीम टॉफी अपने नाम कर लेगी। बता दे कि  भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जा रही निदाहास ट्राई सीरीज़ अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में आज भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रॉफी के लिए टक्कर होगी.

बेहतर रहा सीरिज में भारत का सफर

निदाहास टी 20 ट्रॉफी आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाएंगी और अबतक के दोनों के सफर की अगर बात की जाएं तो भारत का सफर इस सीरिज मेंं अच्छा रहा हैं और टीम इंडिया ने इस सीरीज़ में दोनों बार बांग्लादेशी टीम को करारी शिकस्त दी है। लेकिन उसकी राह किसी भी कीमत पर आसान नहीं है। भारतीय टीम भी बांग्लादेश के उलटफेर से वाकिफ है और इसी कारण वह उसे हल्के में नहीं ले सकती। वहीं श्रीलंका के खिलाफ भारत को एक मुकाबले में जीत और एक मैच में हार मिली है। हालांकि पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम इस पूरी सीरीज़ में विजय रही है।

बारत-बांग्लादेश की टक्कर
7 बार टी 20 फॉर्मेट में दोनो टीमें आमने-सामने हुई थी। हर बार भारत ने जीत दर्ज की. बांग्लादेश के साथ भारत की आखिरी टक्कर इस सीरीज़ में 14 मार्च को हुई थी। जिस मुकाबले को भारत ने 17 रनों से अपने नाम किया है 2009 से भारत और बांग्लादेश के बीच कड़ी टक्कर होती रही हैं और हर बार भारत ने बांग्लादेश को हराया हैं।

रोहित-शिखर की शानदार फॉम

भारत की ओर से इस सीरिज में अच्छा प्रदर्शन किया गया हैं । और रोहित और शिखर शानदार फॉम में इस सीरिज में नजर आए हैं। शिखर धवन की ओर से अभी तक इस सीरीज में तीन मैचों में दो अर्धशतक लगा चुके हैं। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी पिछले मैच में तूफानी 47 रनों की पारी खेल अपनी चमक बिखेरी थी।